राहत:15 दिन बाद जिले में कोरोना संक्रमण का एक नया केस

सिरसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंजाब रिश्तेदारी से लौटी थी महिला, तीन दिनों से कोरोना मुक्त जिले में फिर कोरोना की दस्तक

जिले में 15 दिनों के बाद गुरुवार को कोरोना संक्रमण का एक नया केस सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से 889 व्यक्तियों की टेस्टिंग की गई । इससे पहले 29 सितंबर को एक साथ दो कोरोना पॉजिटिव मरीज आए थे। जिनको होम आइसोलेट किया था । लेकिन तीन दिनों से जिला में कोई एक्टिव केस नहीं था। अबतक पांच लाख 10 हजार 158 लोगों की टेस्टिंग की जा चुकी है।

कल जायजा लेंगी डायरेक्टर जनरल

सैकेंड वेव के दौरान जिले में मार्च से कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ने लगा था, इसके बाद मौत की तादाद ने भी रफ्तार पकड़ी थी। ऐसी दिक्कतें फिर कभी न आएं, इसलिए जिला प्रशासन व हेल्थ मुख्यालय ने विभाग को पुख्ता प्रबंधों के निर्देश दिए हुए हैं। पंचकुला से डीजी हेल्थ डॉ. वीना सिंह शनिवार को व्यवस्थाओं का जायजा लेने सिरसा पहुंचेंगी । ऐसा उच्चाधिकारियों की ओर से बताया गया है।

संपर्क में आए लोगों की होगी सैंपलिंग

नोडल अधिकारी डॉ. हरसिमरण सिंह ने बताया कि जिले के गांव में कोरोना पॉजिटिव पाई गई 58 वर्षीय महिला के परिजनों के मुताबिक 29 सितंबर को वह पंजाब रिश्तेदारी में गई थी। जहां से 9 अक्टूबर को लौटी, जिसके बाद उसे बुखार था। जांच करवाने पर रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है । उक्त महिला को होम आइसोलेट किया गया है । उसके संपर्क में आने वालों की सैंपलिंग करवाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...