पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्त निर्देश:यात्रियों की सुरक्षा में कोताही पर बस स्टैंड चौकी के कर्मियों पर होगी कार्रवाई

सिरसा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
महिला के बैग से पर्स चोरी करके फरार होने वाले चोर को पीछे दौड़कर पकड़ने वाले रोडवेज के इंस्पेक्टर और ड्राइवर को सम्मानित करते डीसी। - Dainik Bhaskar
महिला के बैग से पर्स चोरी करके फरार होने वाले चोर को पीछे दौड़कर पकड़ने वाले रोडवेज के इंस्पेक्टर और ड्राइवर को सम्मानित करते डीसी।
  • बस से पर्स चुराकर भागे चोर को पकड़ने वाले रोडवेज विभाग के इंस्पेक्टर और चालक को डीसी ने दिया इनाम

भास्कर न्यूज | सिरसा बस स्टैंड क्षेत्र में पुलिस की ओर से सुरक्षा के मामले में बरती जा रही लापरवाही और ढील के खिलाफ डीसी प्रदीप कुमार ने कड़ा संज्ञान लिया है। तीन दिन पहले बस स्टैंड में महिला यात्री से छीने के गए पर्स के मामले में पुलिस की ओर से तुरंत एक्शन नहीं लेने पर चौकी के कर्मियों के खिलाफ एसपी को कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। वहीं महिला यात्री का शोर सुनकर चोर को पीछे भागकर पकड़ने वाले रोडवेज विभाग के इंस्पेक्टर सुरेंद्र पाल सिंह व किलोमीटर स्कीम बस के चालक दलबीर सिंह की बहादुरी और साहस की प्रशंसा करते हुए उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। डीसी ने कहा कि दोनों ही कर्मचारियों का साहस दिखाता है कि अपनी ड्यूटी के साथ साथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए भी कितने सजग है। उन्होंने कहा जो कार्य पुलिस को करना होता है वह इन रोडवेज के कर्मचारियों ने किया है। सूचनाओं के मुताबिक पुलिस ने अपनी जिम्मेदारी का पालन करने में लापरवाही बरती है। इसलिए उनके खिलाफ एक्शन होना जरूरी है ताकि उनको अपनी ड्यूटी और कर्तव्य का अहसास हो सके। इस दौरान सिटीएम गौरव गुप्ता व रोडवेज महाप्रबंधक केआर कौशल भी मौजूद थे।

जीएम सहित रोडवेज कर्मचारियों ने बस स्टैंड पुलिस चौकी के जवानों को बताया ड्यूटी के प्रति लापरवाह

रोडवेज विभाग के जीएम केआर कौशल सहित विभाग के अन्य कर्मचारी और अधिकारी सोमवार को डीसी प्रदीप कुमार के पास पहुंचे। यहां उपर उन्होंने डीसी को अपने कर्मचारियों की बहादुरी का परिचय करवाया और बस स्टैंड क्षेत्र में यात्रियों की सुरक्षा का मामला जोर शोर से रखा। जीएम ने डीसी को बताया कि पुलिस किस प्रकार से लापरवाह है इसका ताजा उदाहरण तीन दिन पहले बस स्टैंड क्षेत्र में हुई घटना को देखकर मिलता है। महिला का पर्स चोरी होने के बाद भी पुलिस के कानों तक जूं नहीं रेंगी। महिला शोर मचाती रही और पुलिस के जवान चौकी के गेट आगे पर्दा लगाकर बैठी रहै। रोडवेज विभाग के कर्मियों ने चोर पकड़ा था। उसके बाद भी पुलिस कार्रवाई करने से बचती रही। गंभीर मामला होने के बाद भी शिकायत को टरकाने की कोशिश की गई। जीएम कौशल ने बताया कि यहां की पुलिस अपनी ड्यूटी के प्रति संजीदा नहीं है। बस स्टैंड में यात्रियों की सुरक्षा नहीं कर रही। इसलिए इस चौकी के कर्मियों के खिलाफ कड़ा एक्शन होनाे चाहिए। उन्होंने बताया कि पुलिस बस स्टैंड में राउंड करती भी कभी नहीं दिखती। जिसका फायदा नशेड़ी और चोर उठाते हैं और क्राइम करते हैं।

डीसी ने दिए कार्रवाई के आदेश

रोडवेज जीएम और कर्मचारियों की ओर से पुलिस के रवैये की शिकायत करने के बाद डीसी प्रदीप कुमार ने अपने स्तर पर भी मामले को वेरिफाई किया और उसके बाद एसपी भूपेंद्र सिंह को फोन लगाकर बस स्टैंड पुलिस चौकी के लापरवाह कर्मियों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने के आदेश दिए हैं। डीसी ने कहा कि बस स्टैंड में यात्रियों की सुरक्षा सबसे प्रमुख है। इसलिए लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें