सीडीएलयू / 15 जुलाई से शुरू होंगे दाखिला, शेड्यूल जारी

X

  • 14 अगस्त तक ऑनलाइन होंगे एडमिशन, पहली काउंसलिंग 20 अगस्त को हाेगी

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

सिरसा. चौधरी देवीलाल यूनिवर्सिटी के विभिन्न पाठ्यक्रमों में दाखिला 15 जुलाई से 14 अगस्त तक शुरू होगा। विद्यार्थी ऑनलाइन दाखिला अप्लाई कर सकेंगे। सीडीएलयू ने दाखिलों को लेकर शैड्यूल जारी कर दिया है। दाखिलों के लिए पहली काउंसलिंग 20 अगस्त को हाेगी, जबकि दूसरी काउंसलिंग 24 व तीसरी 27 अगस्त को होगी।

इस महत्वपूर्ण निर्णय की जानकारी चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह सोलंकी की अध्यक्षता में आयोजित ऑनलाइन बैठक के दौरान दी। बैठक का समन्वय अधिष्ठाता प्रो. दीप्ती धर्माणी द्वारा किया गया। बैठक में विभिन्न संकायों के अधिष्ठाताओं, विभागाध्यक्षों एवं प्राध्यापकों ने भाग लिया।

नए सेमेस्टर की 1 सितम्बर को होंगी कक्षाएं शुरू
फिजिकल काउंसलिंग 31 अगस्त को होगी और 1 सितम्बर से नए सेमेस्टर की कक्षाएं प्रारम्भ हो जाएंगी। जबकि पुराने विद्यार्थियों की कक्षाएं एक अगस्त से प्रारम्भ होंगी। 2020-21 शैक्षणिक सत्र के दाखिलों से संबंधित हैड बुक ऑफ इंफॉर्मेशन शीघ्र ही यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर डाली जाएगी। प्राध्यापकों के सुझावों को इसमें सम्मिलित किया जायेगा।

एक क्लिक पर उपलब्ध होगा विद्यार्थी का ब्योरा
बैठक में यह भी निर्णय लिया गया की विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों का सम्पूर्ण ब्यौरा ऑनलाइन मैनेज किया जायेगा, ताकि एक सिंगल क्लिक पर प्रत्येक विद्यार्थी का ब्यौरा उपलब्ध हो सके। बैठक में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजबीर सोलंकी ने प्राध्यापकों को सं‍बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान समय स्वयं जिम्मेवारी लेने तथा नेतृत्व करने का है।

1 जुलाई से सभी प्राध्यापकों को आना होगा सीडीएलयू
कोविड-19 से उत्पन्न आपदा की स्थिति को अवसर में तब्दील करने के लिए ई रिसोर्सेज का बढ़चढ़ कर दोहन करना होगा। कुलपति ने प्राध्यापकों को कहा कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती और सीखने की प्रक्रिया निरंतर चलती रहती है। प्रत्येक स्थिति के अन्दर हमें खुश रहना होगा और विद्यार्थियों को भी अधिक से अधिक ज्ञान अर्जित करने के लिए प्रेरित करना होगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना