• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Sirsa
  • After the mistress, the maid also got infected, when the team arrived to pick up, the absconding police and the health department team caught it three hours later from Hisar Road.

काेरोना का कहर / मालकिन के बाद नौकरानी भी संक्रमित, टीम लेने पहुंची तो हुई फरार पुलिस और हेल्थ विभाग की टीम ने तीन घंटे बाद हिसार रोड से पकड़ा

जनता अस्पताल में कार्यरत नर्स संक्रमित मिलने के बाद जनता अस्पताल किया सील। जनता अस्पताल में कार्यरत नर्स संक्रमित मिलने के बाद जनता अस्पताल किया सील।
X
जनता अस्पताल में कार्यरत नर्स संक्रमित मिलने के बाद जनता अस्पताल किया सील।जनता अस्पताल में कार्यरत नर्स संक्रमित मिलने के बाद जनता अस्पताल किया सील।

  • नर्स संक्रमित मिलने पर जनता अस्पताल दो दिन के लिए सील, प्रसूता वार्ड को किया डेरा अस्पताल में शिफ्ट

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

सिरसा. शहर के भादरा बाजार में तीन दिन पहले मिली कोरोना पॉजिटिव महिला के परिवार में कार्यरत नौकरानी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई है। रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम नौकरानी को लेने पहुंची तो वह घबरा गई और भाग गई। गली में टीम से बचने का प्रयास करते हुए कभी किसी के घर में जा घुसी तो कभी किसी और के घर में। तीन घंटे की मशक्कत के बाद स्वास्थ्य विभाग और पुलिस टीम ने हिसार रोड से महिला को पकड़ा और सिविल अस्पताल में दाखिल कराया। 

  हुआ यूं कि भादरा बाजार की फडिया वाली गली निवासी महिला 26 जून को पॉजिटिव मिली। इसके बाद हालांकि परिजन महिला को लेकर मोहाली चले गए। स्वास्थ्य विभाग ने परिजनों और आसपास के लोगों के भी सैंपल लिए। घर की नौकरानी बुजुर्ग महिला का भी सैंपल लिया गया और उसकी रिपोर्ट रविवार देर रात पॉजिटिव आ गई। रिपोर्ट आने के बाद टीम उसे लेने पहुंची घबराकर महिला भाग गई और पड़ोसियों के मकान में जा छिपी। वहां टीम पहुंची तो दूसरे घर में चली गई और फरार हो गई। पुलिस को साथ लेकर विभाग टीम ने 3 घंटे के बाद महिला को हिसार रोड स्थित मंदिर के पास पकड़ा।

जिले में मिले चार नए कोरोना पॉजिटिव 
रविवार देर रात 3 कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सोमवार सुबह चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें गांव पीरखेड़ा निवासी महिला और उसका एक  वर्षीय पुत्र भी शामिल हैं। इसके अलावा गुुड़गांव से आई रोहिड़ांवाली निवासी महिला और डबवाली के वार्ड 3 निवासी 15 वर्षीय युवक शामिल है। इससे पहले रविवार को जनता अस्पताल में संचालित सिविल अस्पताल के प्रसूता वार्ड में कार्यरत स्टाफ नर्स, उसके पति सहित भादरा बाजार निवासी महिला की नौकरानी भी संक्रमित मिली थी। स्टाफ नर्स और उसके पति की ट्रेवल हिस्ट्री के बारे में पता करने में विभाग जुटा है।

 17 प्रसूताओं को डेरा के अस्पताल में शिफ्ट किया
सिविल अस्पताल में कोविड-19 वार्ड बनाया गया है इसलिए सिविल अस्पताल का प्रसूता वार्ड जनता मैटरनिटी अस्पताल में संचालित किया जा रहा है। जनता अस्पताल में ड्यूटीरत नर्स और उसके पति कोरोना पॉजिटिव मिले है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने जनता अस्पताल को दो दिन के लिए सील कर दिया। यहां दाखिल सभी 17 प्रसूताओं को डेरा के अस्पताल में शिफ्ट कर दिया है और दो दिन वहीं वार्ड संचालित किया जाएगा। 

अस्पताल सील होने से मरीजों को आई परेशानी
जनता अस्पताल को पूरी तरह सील कर दिया गया है। इस कारण सोमवार को बड़ी संख्या में मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। मरीजों को अस्पताल बंद होने की सूचना नहीं थी, इसलिए उन्हें वापस जाना पड़ा। बता दें कि जनता मैटरनिटी अस्पताल में इस समय सिविल अस्पताल का ही प्रसूता वार्ड संचालित था यहां रोज 500 से ज्यादा मरीज इलाज कराने पहुंचते हैं। इस कारण उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ा।

हर आगुंतक के जाने के बाद करना होगा टेबल सेनिटाइज
एसकेलेटर के प्रयोग के दौरान भी व्यक्ति से व्यक्ति निर्धारित दूरी बनाए रखें। सभी शौचालय व स्नान घरों , बैंच, दरवाजे, बिजली के बटन की सफाई नियमित अन्तराल के बाद होनी चाहिए। शॉपिंग मॉल के अन्दर स्थित सिनेमाघर, बच्चों के खलने के क्षेत्र, गैमिंग आरकैैड्स बंद रहेंगे। शॉपिंग मॉल के अन्दर व बाहर के दूकानें, स्टालें, कॉफी स्टाल पर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना आवश्यक है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना