पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:होम गार्ड्स सहित 14 कोरोना केस मिले एजीडी ने सैंपलिंग बढ़ाने के आदेश दिए

सिरसा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिहार, यूपी से आने वाली लेबर से बढ़ रहा संक्रमण का खतरा

कोराना संक्रमण ने अब स्पीड पकड़ ली है। कम्युनिटी स्प्रेड फैलने लगा है। इसी का नतीजा है कि एक साथ बड़ी संख्या में कोरोना के केस मिल रहे हैं। मंगलवार को दो होम गार्ड्स के जवानों सहित 14 नये केस मिले हैं। अब स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिंग बढ़ाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। मंगलवार को सिरसा आए स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त महानिदेशक ने भी सैंपलिंग बढ़ाने के आदेश दिए हैं।

मंगलवार को कीर्ति नगर निवासी होम गार्ड्स के दो जवान कोरोना पॉजिटिव मिले। उक्त दोनों की ड्यूटी एफसीआई के बफर गोदाम में थी। हालांकि कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट मंगलवार दाेपहर 12 बजे कन्फर्म हो गई लेकिन शाम 4 बजे तक भी उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए स्वास्थ्य विभाग की एंबुलेंस नहीं पहुंची थी। इसलिए कीर्ति नगर निवासी परेशानी में नजर आए। इसके अलावा जालंधर से लौटी हुडा कॉलोनी निवासी 25 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली।

रानियां गेट निवासी 38 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित मिला है। कांडा कॉलोनी निवासी 20 वर्षीय महिला, रानियां के वार्ड नंबर 6 निवासी 40 वर्षीय और 46 वर्षीय व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। संक्रमित व्यक्ति की चपेट में आने से एकता चौक निवासी 18 वर्षीय युवती भी कोरोना पॉजिटिव मिली। इसके अलावा केहरवाला से एक, लोहगढ़ से 2 केस भी मिले। शहर के ही एफ-ब्लॉक निवासी 55 वर्षीय बुजुर्ग आैर दो महिलाएं कोरोना पॉजिटिव मिले। मंगलवार को 5 संक्रमित इलाज के बाद ठीक हो गए और रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्‌टी दे दी।

प्रभावित क्षेत्रों को बनाया कंटेनमेंट : डीसी ने बताया कि सोमवार को शहर के वार्ड 5 स्थित गुरू नानक नगर नजदीक गुरूद्वारा साहिब में एक मामला सामने आने पर ब्लू डार्क कॉरियर सर्विस कार्यालय से भूपेंद्र के मकान तक (एक तरफ) व मंगल सेठी से मकान से आशा के मकान तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन व वार्ड नम्बर 5 में गुरूनानक नगर के शेष क्षेत्र को बफर जोन बनाया गया है। नोहरिया बाजार गली मस्जिद वाली में एक मामला सामने आने पर अनिल के घर से अनिल के घर तक (एक तरफ) व रमेश के घर से मै. रातुसरिया जरनल स्टोर (दूसरी तरफ) तक के क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन व वार्ड 19 में गली मस्जिद वाली के आसपास के क्षेत्र को बफर जोन बनाया। प्रभात पैलेस में भी संक्रमित मिलने पर कंटेनमेंट-बफर जोन बनाया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें