बाजार में लगा ट्रैफिक जाम:दिनभर चौराहों के अलावा गलियों में भी रहा रोड जाम

सिरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रोड पर अतिक्रम ने बिगाड़ेे रखा स्वरूप

भले ही दीवाली का पर्व बीत गया हो, मगर बाजारों में शनिवार को भीड़ कम नहीं हुई थी। जिसके कारण दिनभर शहर के चौक चौराहे और मुख्य बाजारों में जाम लगता रहा। मुख्य बाजार पार करने में 20 से 30 मिनट तक का समय लग रहा था। जो रूटीन में 5 से 7 मिनट में पार हो जाता है। ट्रैफिक पुलिस का वन वे सिस्टम भी फेल नजर आया। हालांकि चौक चौराहों पर ट्रैैफिक पुलिस के जवान ड्यूटी कर रहे थे, मगर वाहनों की संख्या इतनी अधिक थी कि उनके सिस्टम कंट्रोल में नहीं दिख रहा था। पुलिस कर्मी रोड़ी बाजार को छोड़कर अन्य बाजारों में फोर व्हीलर पर भी रोक नहीं लगा पा रहे थे। ट्रैफिक पुलिस द्वारा प्रत्येक चौराहे पर बेरिकेड्स के साथ दो-दो मुलाजिम लगाए हुए हैं।

जो रात 8 बजे तक ड्यूटी देकर यातायात कंट्रोल करते हैं। हालांकि यातायात पुलिस के जवानों ने कई चौक-चौराहों पर यातायात को नियंत्रित करने का प्रयास किया, लेकिन फिर भी जाम लगा। ग्राहकों की भीड़ मार्केट और व्यापार केे लिहाज से तो अच्छी है, मगर शहर में ट्रैफिक व्यवस्था के अनुरूप व्यवस्था बिगड़ी हुई है ।

दीवाली के नाम पर कई दुकानदारों ने रोड पर अतिक्रमण जारी रखा। इसके अलावा पार्किंग नहीं होने के कारण मुख्य बाजारों में लोग रोड़ पर ही कार पार्क करके खरीददारी करने निकल गए। जिसके कारण बाजार में जाम लग रहा था। सबसे बुरी पॉजिशन हिसारिया बाजार की थी। यहां पर कार चालक ट्रैफिक नियम तोड़ते दिखे। इसके अलावा फल सब्जी की रेहड़ी वालोंं ने भी मुख्य रोड पर कब्जा कर रखा था।

खबरें और भी हैं...