पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वारदात नहीं हो रहीं ट्रेस:कई दिनों से चोरी हो रहे बाइक और कार, अब लघु सचिवालय भी चोर गिरोह के निशाने पर

सिरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस ने चलाया डे डोमिनेशन, जांचे वाहन - Dainik Bhaskar
पुलिस ने चलाया डे डोमिनेशन, जांचे वाहन
  • नाइट डोमिनेशन और लगातार दबिश के बाद भी पुलिस के हाथ खाली

शहर में छीना झपटी और चोरी की वारदातें रुक नहीं रही हैं। पुलिस की कार्यप्रणाली पर अब सवालिया निशान लग रहे हैं। गुरुवार को भी शहर में अलग-अलग स्थानों से चोर दो गाड़ी व बाइक चोरी कर ले गए। पहले मामले में पुलिस को दी शिकायत में संदीप कुमार निवासी गांव भगवान राज. ने बताया कि वह शहर में प्राइवेट नौकरी करता है।

उसने बताया कि 16 जून को वह अपने भाई की वरना गाड़ी लेकर हुडा सेक्टर में आया था। गाड़ी को मकान के साथ पड़ी खाली जगह में खड़ी कर अंदर चला गया। जब सुबह मकान से बाहर आया तो देखा कि गाड़ी वहां से गायब थी। उसने आसपास के लोगों से पूछताछ की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

अल्ट्रासाउंड केंद्र के साथ से गाड़ी ले गए
दूसरे मामले में गांव जगमालवाली निवासी प्रीतम सिंह ने बताया कि 16 जून की शाम को वह अपने चचेरे भाई की पत्नी का अल्ट्रासाउंड करवाने के लिए डबवाली रोड स्थित अल्ट्रासाउंड केंद्र पर आया था। उसने अपनी गाड़ी अल्ट्रासाउंड केंद्र के साथ में पड़ी खाली जगह में खड़ी कर दी। जब वह अल्ट्रासाउंड करवाकर बाहर आए तो देखा कि गाड़ी गायब थी। उसने आसपास के लोगों से भी काफी पूछताछ की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा।

तीसरे मामले में कीर्तिनगर निवासी सतीश कुमार ने बताया कि 16 जून को वह लघु सचिवालय में ड्यूटी पर गया था। वह अपना बाइक बाहर पार्किंग में लगाकर अंदर चला गया। सांय को ड्यूटी खत्म कर बाहर आया तो देखा कि बाइक गायब है। उसने आसपास के लोगों से काफी पूछताछ की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा, जिसके बाद पुलिस को सूचित किया।

घर के बाहर से 15 हजार की उठाई साइकिल
चौथे मामले में फ्रेंड्स कॉलोनी निवासी अर्शप्रीत सिंह ने बताया कि उसने अक्तूबर 2020 में नई साइकिल 15 हजार रुपये में खरीदी थी। उसने बताया कि 31 मई की शाम को कोई व्यक्ति उसकी साइकिल को घर के बाहर से चोरी कर ले गया। उसने अपने स्तर पर काफी तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा, जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

सिरसा. जिला में बढ़ रहे अपराध को लेकर पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगने शुरू हो गए है। रोजाना वारदातें हो रही हैं। इसी को लेकर एसपी भूपेन्द्र सिंह ने जिला भर में शुक्रवार को दिन भर डे-डोमिनेशन चलाया । उन्होंने कहा कि जिला के साथ लगती राजस्थान व पंजाब की सीमा से प्रवेश करने वाले वाहनों व व्यक्तियों की बारीकी से चेकिंग करें और विशेष चौकसी बरतें।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि डे-डोमिनेशन अभियान का उद्देश्य अपराध और अपराधियों पर कारगर ढंग से अंकुश लगाने का है । उन्होंने कहा कि इस तरह के अभियान आगे भविष्य में भी जारी रहेंगे । इस डे-डोमिनेशन पुलिस अभियान में जिला के सभी डीएसपी, एसएचओ व चौकी प्रभारियों सहित भारी संख्या में पुलिस बल ने भाग लिया ।

खबरें और भी हैं...