पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:बीपी और शुगर से पीड़ित व्यक्ति की माैत,शनिवार को 72 नए केस मिले

सिरसा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अक्टूबर में कम हुई मौत की रफ्तार, संक्रमितों की संख्या पर भी नियंत्रण

कोरोना की रफ्तार अब कम हो गई है। इसे पीक सीजन के बाद का ब्रेक कहें या महामारी की समाप्ति, इस पर अभी अधिकारी स्पष्ट नहीं है लेकिन मौत का सिलसिला कम हुआ है। जहां एक ओर पिछले माह 17 सितंबर तक 19 माैत हुई थी इसके विपरीत अक्टूबर माह में अभी तक मौत का आंकड़ा 12 तक पहुंचा है। शनिवार को कोराेना से एक व्यक्ति की मौत हुई है और 72 नये केस मिले हैं।

नये संक्रमितों का इलाज शुरू कर दिया गया है। शनिवार को शहर के चांदनी चौक निवासी 59 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। उक्त व्यक्ति को कोरोना संक्रमण मिलने के बाद हिसार स्थित आधार अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। शुगर और ब्लड प्रेशर के साथ अन्य बीमारियां होने के कारण कोरोना कंट्रोल नहीं हो पाया और इलाज के दौरान मौत हो गई।

कोरोना प्रोटोकॉल अनुसार अंतिम संस्कार करवाया गया। इनमें सिरसा सिटी के 24 जबकि अन्य 48 केस ग्रामीण क्षेत्रों के हैं। डबवाली से 15 केस, ऐलनाबााद से 6 केस, कालांवाली से एक केस, ओढ़ां से 2, नाथूसरी चौपटा से 4 केस, रानियां से 13 केस, चौटाला से 2 केस और बड़ागुढ़ा से 5 केस मिले हैं।

सतर्कता बरत रहा स्वास्थ्य विभाग

हालांकि अक्टूबर माह में कोरोना संक्रमण पर पिछले महीनों के मुकाबले कंट्रोल हुआ है। जहां एक ओर संक्रमितों की संख्या में भी कमी दर्ज की गई है वहीं दूसरी और मौत का भी सिलसिला कम हुआ है। सितंबर माह में एक से 17 सितंबर तक 1249 नये संक्रमित मिले थे और 19 मौत हुई थी। लेकिन अक्टूबर में एक तारीख से लेकर 17 अक्टूबर तक केवल 820 संक्रमित मिले हैं और 12 मौत हुई है। इससे स्पष्ट है कि कोरोना की रफ्तार पहले के मुकाबले कम हुई है।

बिना ब्रेक काम कर टीम

हमारा पहला प्रयास है कि कोरोना से किसी की मृत्यु न हो और समय पर इलाज मिले। इसके बाद दूसरा प्रयास है कि संक्रमण को कम किया जाए। हमारी टीमें बिना ब्रेक काम में जुटी है। -डॉ. कृष्ण कुमार, सिविल सर्जन, सिरसा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें