पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:अनाज मंडी में फर्म संचालकों पर 1.81 करोड़ की ठगी के आरोप में केस दर्ज

सिरसा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर सिरसा पुलिस ने आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान हरदीप सरकारिया, पूर्व प्रधान रुलीचंद गांधी सहित अन्य आढ़तियों की शिकायत पर सेकंड एडिशनल मंडी की फर्म के संचालकों के खिलाफ करोड़ों की ठगी का मामला दर्ज किया है। शिकायत में बताया गया है कि आरोपियों ने तीन अलग-अलग फर्में मै. जीवनराम बांसल एंड संस, मै. मनोहर लाल बांसल एंड संस व मै. अनिल कुमार राजेश कुमार बना रखीं है। इन फर्मों के माध्यम से मंडी से सरसों व ग्वार की खरीद की। आरोपियों ने सरसों के तेल व ग्वार गम की फैक्ट्री लगा रखीं है। उन पर मंडी के आढ़तियों का लगभग साढ़े तीन करोड़ रुपये बकाया है। आरोपी जानबूझकर पैसा हड़पने की नीयत से मंडी के आढ़तियों का पैसा अदा नहीं कर रहे। शिकायत में बताया गया है कि मंडी के नियम के अनुसार खरीददार को पांच दिन के भीतर भुगतान करना होता है। लेकिन आरोपियों ने पिछले चार-पांच माह से भुगतान नहीं किया है।

मंडीवालों ने अनेक बार मीटिंग करके उनसे पैसे अदायगी का आग्रह किया है। शिकायत में ओमप्रकाश, बजरंग शर्मा, देवेंद्र सिंह भांभू, भरतराज सेठी, प्रेम सागर द्वारा भी हस्ताक्षर किए है। शहर सिरसा पुलिस ने शिकायत के आधार पर रवि कुमार पुत्र सुनील कुमार, सुनील कुमार पुत्र मनोहर लाल निवासी 132ई-ब्लॉक के खिलाफ एक करोड़ 81 लाख 38 हजार 977 रुपये की ठगी करने के आरोप में भादंसं की धारा 420, 406 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच का जिम्मा सहायक उपनिरीक्षक राकेश कुमार को सौंपा गया है।

एसोसिएशन करवा चुकी प्रोपर्टी की बोली का प्रयास

धोखाधड़ी की आरोपी फर्म के संचालकों की ओर से लॉकडाउन को कारोबार में नुकसान की वजह बताया था। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ग्वार गम का मूल्य टूटने और निर्यात न होने के कारण स्वयं को दिवालिया बताया था। फर्म संचालकों की ओर से आढ़ती एसोसिएशन के समक्ष अपने तमाम लेनदारी, देनदारी और प्रोपर्टी की सूची प्रदान की गई थी। फर्म के ग्वार के स्टॉक पर बैंक का लोन है, इस कारण उससे वसूली नहीं की जा सकती थी। आढ़ती एसोसिएशन द्वारा मंडी के आढ़तियों के पैसे की वसूली के लिए फर्म संचालकों के घर और फैक्ट्री की खुली बोली का भी प्रयास किया गया था। लेकिन समुचित कीमत नहीं मिलीं। प्रोपर्टी की जितनी कीमत आंकी गई थी, उससे तो लेनदारों को महज 25-30 पैसे भी बमुश्किल मिलते दिखाई दे रहें थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें