पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लोन दिलवाने के नाम पर एजेंट ने ठगे 81 लाख:पैसे वापस न देने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एजेंट के खिलाफ मामला दर्ज

सिरसा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कॉलेज में भवन निर्माण व अन्य सुविधाओं के लिए लोन पास करवाने के मामले में लोन एजेंट ने एक व्यक्ति से 81 लाख रुपये की ठगी करने का मामला सामने आया है। पैसे वापस न देने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में एजेंट के खिलाफ सदर थाना में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

भगवती एजुकेशन समिति के अंतर्गत चौ. केआर मेमोरियल डिग्री कॉलेज फॉर गर्ल्स जमाल के प्रधान के साथ लोन एजेंट ने लोन दिलवाने के बहाने 81 लाख रुपये की ठगी की। जब संस्था को लोन नहीं मिला तो एजेंट से दिए गए पैसे वापस मांगे। एजेंट ने न केवल जान से मारने, बल्कि अंजाम भुगतने की भी धमकी दी।

पुलिस को दिए बयानों में संस्था के प्रधान सुनील कुमार ने बताया कि भगवती एजुकेशन समिति के अंतर्गत चौ. केआर मैमोरियल डिग्री कॉलेज फॉर गर्ल्स जमाल में नए कोर्स हेतु भवन का निर्माण व अन्य सुविधाओं के लिए लोन पास करवाना था। लोन के लिए संदीप कुमार निवासी नजदीक धालीवाल पैलेस बेगू रोड को कमीशन एजेंट के तौर पर मामला सौंपा गया।

संदीप कुमार ने कंपनी से 3 करोड़ का लोन क्रॉप किया हुआ पत्र प्रधान को दिखाने के बाद संस्था के निर्णय अनुसार 15 लाख रुपये नगद व 13 लाख रुपये संस्था के खाते में से 7 सितंबर 2020 को अलग-अलग चैक संदीप कुमार को दे दिए। इसके बाद 3 लाख रुपये 7 सितंबर 2020 को ओर डाले गये। क्योंकि संदीप कुमार एजेंट ने संस्था से कहा कि उसे रजिस्ट्री खर्च व कंपनी के कर्मचारियों को कुछ रुपये खर्च के तौर पर देने पड़ेंगे।

रजिस्ट्री करवाते ही संस्था को 50 लाख रुपये नगद और जमा करवाने होंगे। संदीप कुमार ने कहा कि यह पैसा वह इसलिए ले रहा है, ताकि संस्था को आगे कोई दिक्कत न हो। उसने कहा कि वह कंपनी से ब्याज माफ करवा देगा। काफी समय निकल जाने के बाद प्रधान ने संदीप कुमार से संपर्क किया।

संदीप कुमार ने कहा कि संस्था को 50 लाख रुपये नगद पहले जमा करवाने पड़ेंगे। ऐसा ना करने पर संस्था द्वारा जमा करवाया हुआ 28 लाख भी डूब जाएंगे, जिसमें उसकी कोई जिम्मेदारी नहीं होगी।

खबरें और भी हैं...