पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:सीडीएलयू में सेक्शन ऑफिसर, दो पुलिस कर्मचारी और डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित 57 मिले पॉजिटिव, 2 की मौत

सिरसा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीएम ऑफिस और लघु सचिवालय के ग्राउंड फ्लोर पर स्थित सभी ऑफिस दो दिन के लिए बंद

कोरोना ने अब विकराल रूप धारण कर लिया है। संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। सोमवार को कोरोना से एक मंदबुद्धि (दिव्यांग) युवती सहित दो की मौत हो गई। 57 नये संक्रमित मिले हैं जिनमें से सीडीएलयू के एकाउंट्स विभाग का सेक्शन ऑफिसर और सीआईए थाना के दो पुलिस कर्मचारी, पंचायत विभाग और एसडीएम ऑफिस से भी कर्मचारी शामिल हैं। ऐसे में लघु सचिवालय का ग्राउंड फ्लोर सील कर दिया और यहां स्थित सभी ऑफिस बंद कर दिए गए है।चौधरी देवी लाल यूनिवर्सिटी में कोरोना की एंट्री हो गई है सोमवार को यूनिवर्सिटी के एकाउंट्स विभाग में कार्यरत एक अधिकारी संक्रमित मिला है। अधिकारी के संक्रमित मिलने के बाद अन्य कर्मचारियों में हड़कम्प की स्थिति है।

सीडीएलयू प्रशासन स्वास्थ्य विभाग से बात करके प्रोटोकॉल के अनुसार आगे की कार्रवाई करेगा। वहीं दूसरी और विभाग की लापरवाही सामने आई है। शहर के मेला ग्राउंड निवासी एक व्यक्ति संक्रमित व्यक्ति ने आरोप लगाया कि लेकिन आज तक न तो उसके पास स्वास्थ्य विभाग की कोई टीम दवा देने आई और न ही उसका इलाज शुरू हो पाया। हालांकि उसने प्रतिदिन फोन किया तो हर बार अगले दिन आने का जवाब मिला। लेकिन सच्चाई ये है कि अभी तक न तो इलाज शुरू हो पाया, न दवा मिली और न ही परिवार के अन्य सदस्यों की जांच हुई। गली में कंटेनमेंट जोन की तो बात करना ही बेमानी है। इस संबंध में जब सिविल सर्जन डॉ. सुरेंद्र नैन से बात की तो उन्होंने कहा कि अभी पता करवा लेते हैं। यदि ऐसी स्थिति है तो सुधार किया जाएगा।

बुजुर्ग व्यापारी की मौत, शोक स्वरूप बंद रहा रानियां बाजार

गांव दड़बाकलां निवासी 23 वर्षीय युवती की कोरोना से मौत हो गई जो मेंटली रिटायर्ड थी। उक्त युवती को 10 सितंबर को हिसार में दाखिल करवाया गया था। जांच करने पर 12 सितंबर को रिपोर्ट पॉजिटिव मिली और उसी दिन मौत हो गई। रानियां बाजार के पास घंटा घर चौक निवासी 67 वर्षीय बुजुर्ग को 7 सितंबर को सिविल अस्पताल लाया गया।

बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत थी तो जांच करवाई गई और ऑक्सीजन की कमी होने से स्थिति गंभीर होने पर रोहतक रेफर किया गया। लेकिन परिजन उन्हें अग्रोहा ले गए। 13 सितंबर को हाइपरटेंशन से ग्रस्त बुजुर्ग की मौत हो गई। दोनों मृतकों के शवों का संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल अनुसार करवाया। बुजुर्ग व्यापारी की मौत के शोक स्वरूप सोमवार को पूरा रानियां बाजार बंद रहा।

44 संक्रमित ठीक हुए

पंचायत विभाग का एक डाटा एंट्री ऑप्रेटर, एक एसडीएम ऑफिस का कर्मचारी और सीआईए थाना के हवलदार और एएसआई शामिल हैं। जिला जेल से भी दो संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा रानियां, कालांवाली, चाैटाला, सिकंदरपुर रोड, अग्रसेन कॉलाेनी, केलनियां, कीर्ति नगर, हुडा सेक्टर से भी संक्रमित मिले। सोमवार को इलाज के बाद 44 संक्रमितों को डिस्जार्च कर दिया गया है।

सभी का इलाज शुरू कर दिया गया है

सोमवार को कोरोना से दो मौत हुई है। इसके अलावा 57 नये केस मिले हैं, जिनमें जेल से और सीआईए स्टाफ सदस्य भी शामिल हैं। इन सभी का इलाज शुरू कर दिया गया है। इलाज के बाद 44 संक्रमित ठीक हो गए हैं।'' -डॉ. सुरेंद्र नैन, सिविल सर्जन, सिरसा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें