पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रवि चौटाला अरेस्ट:गुरुग्राम की सीआईए ने सिरसा में दी दबिश,अस्पताल से किया गिरफ्तार

सिरसा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भोंडसी जेल उड़ाने की धमकी देने के आरोप में रवि चौटाला अरेस्ट

करीब एक सप्ताह पहले पुलिस द्वारा जेल में नशा और मोबाइल पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किए गए डिप्टी सुपरिटेंडेंट धर्मवीर चौटाला के बेटे रवि कुमार उर्फ रवि चौटाला निवासी गांव चौटाला को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। दरअसल रवि ने भोंडसी जेल में बंद गैंगस्टर्स के साथ मिलकर बड़ी वारदात की धमकी देते हुए एक ऑडियो वायरल किया था। इसके बाद भोंडसी जेल प्रबंधन की शिकायत पर दर्ज एफआईआर के आधार पर उसे सिरसा से गिरफ्तार किया गया है।

रवि गिरफ्तारी से बचने के लिए अस्पताल में भर्ती हो गया था लेकिन पुलिस उसे रात में वहीं से उठाकर ले गई। करीब एक सप्ताह पहले अपने पिता की गिरफ्तारी के कारण तिलमिलाए रवि चौटाला ने ऑडियो मैसेज में जेल अधिकारियों को धमकाया था और बम से जेल को उड़ाने की धमकी दी थी।

रवि चौटाला के खिलाफ एफआईआर जेल के असिस्टेंट सुपरिटेंडेंट संजय कुमार की शिकायत पर दर्ज की गई है। बतौर लाइन अधिकारी जेल में तैनात संजय कुमार ने ऑडियो मैसेज का हवाला देते हुए भोंडसी थाना पुलिस को शिकायत देकर आरोप लगाया की रवि जेल में बंद गैंगस्टर्स के साथ मिलकर किसी बड़ी वारदात को अंजाम दे सकता है। उन्होंने ऑडियो मैसेज में वर्णित बातों का जिक्र किया तथा रवि चौटाला से जेल कर्मचारियों को खतरा बताया।

रात को 11 बजे हुआ था अस्पताल में भर्ती
रवि चौटाला अपने ऊपर खतरा मंडराता देख रात को सिरसा के एक निजी अस्पताल में शुक्रवार की रात 11 बजे भर्ती हो गया था, लेकिन पुलिस की टीम रात को 3 बजे अस्पताल में भी पहुंच गई और रात में ही गिरफ्तार कर लिया। डीएसपी आर्यन चौधरी ने रवि चौटाला की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। गौरतलब है कि जेल में डीएसपी के तौर पर कार्यरत धर्मवीर को इसी सप्ताह की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था।

ये धाराएं लगाईं
गुरुग्राम की सीआईए ने सिरसा में दबिश देकर रवि पर भादसं की धारा 121 लगाई गई है, जोकि भारत सरकार के विरुद्ध युद्ध करने या युद्ध करने का प्रयत्न करने और युद्ध करने का दुष्प्रेरण करने के अंतर्गत आता है। रवि को धारा 124, के अंतर्गत भी निरुद्ध किया गया है, जोकि देशद्रोह में आती है। इसमें कोई भी इंसान सरकार विरोधी सामग्री लिखता या बोलता है या फिर ऐसी सामग्री का समर्थन करता है। संविधान को नीचा दिखाने की कोशिश करता है। इसके अलावा धारा 189, 506,507 भी लगाई।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें