पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सिरसा:बिना समाधान निपटा दी गई पेयजल की शिकायत

सिरसा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूषित पेयजल की 9 सितंबर को दर्ज करवाई थी शिकायत, 14 को कर दी डिस्पोज ऑफ

जनसमस्या निपटाने के लिए सरकारी कार्यालय कितने अधिक गंभीर है। इसका अंदाजा पब्लिक हेल्थ विभाग की ओर से की गई कार्रवाई से पता लग सकता है। दूषित पेयजल की शिकायतों को कागजों में ही निपटाया जा रहा है। शहर के वार्ड नंबर-एक चत्तरगढ़पट्टी निवासी विजय आर्य पुत्र ओमप्रकाश खर्रा ने काॅलोनी में एक पखवाड़ा से हो रही दूषित पेयजल की समस्या को लेकर बीती 9 सितंबर को ऑनलाइन शिकायत दर्ज करवाई थी। उसे शिकायत नंबर 335770 दिया गया। विभाग की ओर से दूषित पेयजल की आपूर्ति सुधारने की दिशा में कोई कार्य नहीं किया गया।

शिकायतकर्ता विजय आर्य ने बताया कि बीती 14 सितंबर को पंचकूला से उनके पास फोन भी आया और शिकायत के निवारण बारे पूछताछ की। उन्होंने बताया कि शिकायत पर कोई सुनवाई नहीं की गई है, कालोनी में दूषित पेयजल की आपूर्ति की जा रही है। जिसके कारण लोगों को परेशानी हो रही है। उसने बताया कि 14 सितंबर की ही शाम को उन्हें मैसेज मिला कि विभाग द्वारा उनकी शिकायत को डिस्पॉज ऑफ कर दिया गया है। यानि समस्या जस की ककतस बनी हुई है और विभाग के अधिकारियों ने कागजों में उसे दूर कर डाला है। ऐसे में सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि विभाग के अधिकारियों के कार्य करने का तरीका कैसा है।

शिकायत करने को दिए गए हैं टोल फ्री नंबर
सरकार की ओर से प्रदेशवासियों के लिए टोल फ्री नंबर 1800-180-5678 मुहैया करवाया गया है ताकि कोई भी व्यक्ति पेयजल अथवा सीवरेज से संबंधित शिकायत कर सकें और इस शिकायत का निपटारा करवाया जा सकें। लेकिन ऑनलाइन दर्ज की गई शिकायतों को कागजों में ही निपटाकर वाहवाही लूटने की कोशिशें की जा रही है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें