पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:नोटिस के बाद भी किया अवैध काॅलोनियों में निर्माण, डीटीपी ने नींव और सड़कों को तुड़वाया

सिरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिला नगर योजनाकार विभाग (डीटीपी) सख्त हो गया है। बिना एनओसी के निर्माण कार्य करने वाले प्लाटधारकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाते हुए विभागीय टीम ने बुधवार को अभियान चलाया। जिसके तहत शहर के गांव खाजाखेड़ा में रंगड़ी रोड पर अवैध निर्माण कच्ची सड़कों व नींव को ढहाया गया।

इससे पहले डीटीपी विभाग ने मोहन सिंह को नोटिस दिया था। लेकिन इसके बावजूद निर्माण कार्य जारी रहा। जिस पर विभाग को सख्त एक्शन लेना पड़ा। इसी दौरान विभागीय टीम पुलिस बल के साथ बुधवार दोपहर मौके पर पहुंची और अवैध रूप से बनी कच्ची सड़कों को ढहा दिया।

वहीं बेगू रोड एरिया खाजाखेड़ा में शांतिनगर के साथ साढ़े 3 एकड़ में कच्ची सड़कों व 4 नींव भरकर निर्माण किया जा रहा था। जिसे विभागीय टीम ने जेसीबी की सहायता ढहा दिया गया। सूचना पर भूमि मालिक मोहन सिंह नोटिस दिया गया था। जिसमें यह कॉलोनी नहीं बसाए जाने बारे आगाह किया गया था। लेकिन इसके बावजूद बिना सीएलयू के कॉलोनी बसाने का काम भूमि मालिक ने जारी रखा। जिस पर विभाग ने संज्ञान लेते हुए मोहन सिंह पर सदर थाना सिरसा में केस दर्ज करवाया था।

डीटीपी राज कीर्ति के नेतृत्व में चलाए गए अभियान के दौरान रंगड़ी रोड पर अवैध निर्माण बुलडोजर की सहायता से तोड़ डाले। इस दौरान पुलिस फोर्स भी मौजूद था। हालांकि इस बार ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में नियुक्त डीटीपी राज कीर्ति को ही लगाया गया। जबकि डीटीपी विभाग की ओर से एटीपी रमनिक, जेई मनोज कुमार व सत्यवान, फील्ड इन्वेस्टीगेटर धर्मपाल, रामचंद्र पटवारी और सुरेंद्र शामिल थे।

बिना सीएलयू निर्माण करने वाले अवैध कॉलोनी के खिलाफ कार्रवाई की गई है और एफआईआर दर्ज भी करवाई गई है। शहर में जो भी व्यक्ति प्लाटधारक या अवैध कॉलोनी बिना जिला योजनाकार विभाग से मंजूरी लिए निर्माण कार्य करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। ये अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा। प्रोपर्टी डीलरों को सख्त हिदायत है किसी भी प्रकार का अवैध निर्माण न करने दें।'' -राजकीर्ति, डीटीपी, सिरसा।

खबरें और भी हैं...