पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टाउन पार्क सिरसा में हुई गेस्ट टीचरों की बैठक:गेस्ट टीचरों को पक्का करने की मांग सीएम-शिक्षा मंत्री के घेराव का ऐलान

सिरसा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिरसा। टाउन पार्क में बैठक करते हुए गेस्ट टीचर। - Dainik Bhaskar
सिरसा। टाउन पार्क में बैठक करते हुए गेस्ट टीचर।

गेस्ट टीचर संघर्ष समिति हरियाणा की एक महत्त्वपूर्ण बैठक रविवार को प्रदेशाध्यक्ष मैना यादव की अध्यक्षता में टाउन पार्क में संपन्न हुई। बैठक में काफी संख्या में गेस्ट टीचरों ने भाग लिया। बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष मैना यादव ने कहा कि मौजूदा मनोहर सरकार ने वर्ष 2014 के चुनावी घोषणा पत्र में गेस्ट टीचर को पक्का करने का वायदा किया था।

वर्ष 2021 आ गया, लेकिन वह वायदा पक्का नहीं हुआ। 2014 के चुनाव से पहले भाजपा के अध्यक्ष रहे राम बिलास शर्मा ने भी भाजपा की लेटर पैड पर नियमत करने का वायदा व एरियर देने की बात कही थी पर अभी तक अधूरी है। उसके बाद सीएम सिटी करनाल में मैना यादव के 11 फरवरी 2018 को मुंडन के बाद खट्टर सरकार ने गेस्ट टीचर को पूरा वेतन देने की घोषणा 17 फरवरी 2018 को की थी, जो अभी तक पूरी नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार का वायदे पर वायदा कर व घोषणा कर पलटना जारी रहा। उसके बाद मैना यादव के आमरण अनशन मई 2018 में मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार करनाल आमरण अनशन पर आए मैना यादव को जूस पिलाकर अनशन तुड़वाया व वायदा किया कि मुख्यमंत्री समान वेतन देकर नियमित करेंगे।

मनोहर सरकार का वायदे पर वायदा कर पलटना यहां ही खत्म नहीं हुआ। गेस्ट टीचर राजकुमार कालीरमन करनाल में जब आमरण अनशन कर रहे थे, उस समय अध्यापक दिवस 5 सितम्बर 2019 को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि कि हमने गेस्ट टीचर को एक्ट द्वारा नियमित कर दिया। एक तरफ मुख्यमंत्री हरियाणा 5 सितंबर 2019 को एक सभा में झूठ बोल रहे कि हमने गेस्ट टीचर को एक्ट द्वारा नियमित कर दिया।

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 से पहले उस समय के हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष व वर्तमान के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा था कि जिस दिन से एक्ट बना है गेस्ट टीचर को सभी लाभ मिलेंगे। एक कर्मचारी को उसके सभी लाभ में या नियमित में उसका उसकी पोस्ट का पूरा वेतनमान मिलेगा, जिस पोस्ट पर काम कर रहा है।

खबरें और भी हैं...