पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्देश:रबी फसल की बिजाई के दौरान किसानों को न आने दें खाद व बीज की कमी: डीसी

सिरसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रबी फसल की बिजाई का समय है, इसलिए अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि किसानों को खाद व बीज की किसी प्रकार की कमी न रहे और उचित दाम पर उपलब्ध करवाएं। यह निर्देश डीसी प्रदीप कुमार ने शुक्रवार को रबी फसल की बिजाई के मद्देनजर जिला में खाद व बीज की उपलब्धता को लेकर अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक में कृषि विभाग, एचएसडीसी, हैफेड, इफको, एनएफएल के अधिकारियों को दिए।

इस बैठक में एसडीएम जयवीर यादव, उप निदेशक कृषि डा. बाबूलाल, डा. बृजमोहन मौजूद रहे। डीसी प्रदीप कुमार ने कहा कि जिला में 3 लाख 75 हजार हैक्टेयर में गेहूं, सरसों, जो व चना फसल की बिजाई की जाएगी। इसलिए कृषि विभाग, एचएसडीसी, हैफेड, इफको, एनएफएल के अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि किसानों को खाद व बीज की कोई कमी न हो। कृषि व पुलिस विभाग की संयुक्त टीमें बना कर नाके लगाएं ताकि फर्टिलाइजर की कालाबाजारी न हो। डीसी ने बताया कि बीज व फर्टिलाइजर की कोई परेशानी नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser