पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

इंसानियत जिंदा है:सिरसा में कोरोना मरीजों से सरकारी दरों से 20% तक कम चार्ज लेंगे डॉक्टर, एंबुलेंस के रेट भी तय

सिरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डायग्नोस्टिक लैब संचालकों के साथ बैठक करते हुए डीसी। - Dainik Bhaskar
डायग्नोस्टिक लैब संचालकों के साथ बैठक करते हुए डीसी।
  • सिरसा में आईएमए की सराहनीय पहल

सिरसा में कोरोना मरीजों का इलाज सरकार द्वारा तय रेट से भी कम दरों पर होगा। आईएमए ने शुक्रवार को डीसी और एडीसी के साथ हुई बैठक में मरीजों को यह राहत देने का फैसला किया। आईएमए ने बेड चार्ज 15 से 20 प्रतिशत तक कम कर दिए हैं। आईसीयू वेंटिलेटर बेड के चार्ज भी 12 हजार रुपए रोजाना होंगे।

ऑक्सीजन बेड के लिए 6,800 रु., आईसीयू बेड (बिना वेंटिलेटर) के 10,400 रु. और वेंटिलेटर सहित आईसीयू बेड के लिए 12 हजार रुपए तय किए गए। वहीं, शहर के डायग्नोस्टिक लैब संचालकों के साथ डीसी प्रदीप कुमार की बैठक में सिटी स्कैन के लिए 2,200 रुपए लेने पर सहमति बनी।

निजी एंबुलेंस संचालकों के साथ बैठक में बेसिक लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस के लिए पहले 10 किमी तक 200 व 10 किमी के बाद 12 रुपए प्रति किमी लेने का निर्णय हुआ। एडवांस लाइफ सपोर्ट एंबुलेंस के लिए पहले 10 किमी तक 350 व 10 किमी के बाद 15 रु. किमी के हिसाब से पैसे लिए जाएंगे।

संकट में बेहतर इलाज देने का प्रयास

आईएमए ने बेड चार्ज 15 से 20 प्रतिशत तक कम किए हैं। हमारा प्रयास है कि इस संकट के दौर में आमजन को बेहतर इलाज मिले। मरीजों को अस्पतालों में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।
-डॉ. अर्चना अग्रवाल, आईएमए प्रधान, सिरसा

मरीजों को कोई परेशानी नहीं होगी

आईएमए ने सराहनीय कदम उठाकर कोरोना मरीजों को राहत दी है। सरकार के तय रेट में भी कटौती की है। आईएमए इस संकट के दौर में पूरी तरह साथ खड़ी है। मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी।
-प्रदीप कुमार, डीसी, सिरसा