ऐलनाबाद उपचुनाव के लिए एक्शन मोड में आई पुलिस:हिसार रेंज के IG राकेश कुमार आर्य ने राजस्थान से लगती सीमाओं का दौरा किया, बोले- निष्पक्ष चुनाव करवाना हमारी प्राथमिकता

ऐलनाबाद/सिरसा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान से लगी सीमाओं का दौरा करने के बाद सुरक्षा संबंधी तैयारियों की जानकारी देते आईजी राकेश आर्य। - Dainik Bhaskar
राजस्थान से लगी सीमाओं का दौरा करने के बाद सुरक्षा संबंधी तैयारियों की जानकारी देते आईजी राकेश आर्य।

हरियाणा में ऐलनाबाद उपचुनाव 2021 को लेकर पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। पुलिस महानिरीक्षक हिसार रेंज राकेश कुमार आर्य ने अपने पूरे विभाग को अलर्ट कर दिया है। वहीं गुरुवार को आईजी राकेश आर्य ने ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र के गांवों का दौरा करके जहां क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति का जायजा लिया। वहीं चुनाव के लिए सुरक्षा प्रबंध किए जाने के बारे में आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

आईजी आर्य ने पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन और जिला के अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ ऐलनाबाद व नाथूसरी चौपटा क्षेत्र के साथ लगती राजस्थान की सीमाओं का दौरा किया। सीमाओं पर लगने वाले पुलिस नाकों को लेकर रुपरेखा तैयार की। पुलिस अधीक्षक डॉ. अर्पित जैन ने आईजी आर्य को ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर जिला पुलिस द्वारा किए जाने वाले सुरक्षा प्रबंधों के बारे में भी बताया।

बैठक लेकर आवश्यक निर्देश जारी किए
ऐलनाबाद स्थित एसडीएम कार्यालय में आईजी आर्य ने जिला पुलिस के अधिकारियों की बैठक भी ली। इसमें उन्होंने कहा कि आगामी 30 अक्टूबर को ऐलनाबाद उपचुनाव को लेकर सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में कानून व्यवस्था को पूरी तरह दुरूस्त रखें। निष्पक्ष व स्वतंत्र चुनाव करवाना पुलिस की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसलिए सभी पुलिस अधिकारी, थाना प्रभारी व अन्य पुलिस कर्मचारी सतर्क रहें।

संदिग्ध किस्म के लोगों पर कड़ी निगाह रखें। ऐलनाबाद राजस्थान सीमा के साथ सटा हुआ है, इसलिए राजस्थान सीमा पर पहले से लगे नाकों के अलावा संदिग्ध मार्गों पर भी नाकाबंदी की जाए। इन नाकों पर आने जाने वाले व्यक्तियों व वाहनों को बारीकी से चेक करें और संदिग्ध लोगों पर नजर बनाए रखें। आचार संहिता की पालना करते हुए संबंधित थाना प्रभारी अपने-अपने थाना क्षेत्र के लाइसेंस धारकों के हथियार भी एक निश्चित समय में जमा करवाने की प्रक्रिया शुरू कर दें।

खबरें और भी हैं...