पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिटी पॉलिटिक्स:पार्षदों की खींचतान पर कार्यकारी प्रधान बोले: कोई मुझे भ्रष्टाचारी सिद्ध करे, कुर्सी छोड़ दूंगा

सिरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चेयरपर्सन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के बाद ईओ की खिलाफत पर गर्म हुई सियासत

नगर परिषद चेयरपर्सन के चुनाव को लेकर अभी खींचतान चल रही है और विवादित मामला न्यायालय में विचाराधीन है। इसी बीच पार्षदों की ओर से कार्यकारी प्रधान की भी खिलाफत किए जाने और उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की सुगबुगाहट के बीच मामला अब और तूल पकड़ गया है।

कार्यकारी प्रधान ने इस मामले पर स्पष्ट रूप से कहा कि वे अपने साथी पार्षदों के साथ आज भी एकजुट हैं और कोई भी भ्रष्टाचारी सिद्ध कर दे तो उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की जरूरत नहीं, बल्कि स्वयं ही कुर्सी छोड़ देंगे। हुआ यूं कि पिछले एक हफ्ते से नगर परिषद के पार्षदों की गुप्त मीटिंगें शुरू हो गई हैं। सुगबुगाहट हैं कि चेयरपर्सन की खिलाफ करने वाले पार्षदों ने अब कार्यकारी प्रधान रणधीर सिंह की भी खिलाफत शुरू कर दी है और उनके खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने की तैयारी शुरू कर दी है।

इस पर कार्यकारी प्रधान रणधीर सिंह ने कहा कि काम से असंतुष्ट पार्षदों की व्यक्तिगत समस्या को छोड़ दें तो सभी के काम बराबर हुए हैं। किसी के साथ भेदभाव नहीं हुआ। कार्यकारी प्रधान रणधीर सिंह ने कहा कि मुझे कोई भी भ्रष्टाचारी सिद्ध कर दे ताे मेरे खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। बल्कि मैं स्वयं कुर्सी छोड़ दूंगा।

नए पोल पर लगाई जाएंगी स्ट्रीट लाइटें, एस्टीमेट तैयार करने का कम शुरू

शहरी क्षेत्र में बिजली निगम की ओर से लगाए गए नए बिजली के पोल पर भी स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। इसके लिए नगर परिषद प्रशासन ने काम शुरू कर दिया है। नप की ओर से सर्वे शुरू कर दिया गया है और ऐसे पोल का डाटा तैयार किया जा रहा है जिन पर अभी तक स्ट्रीट लाइट नहीं लग पाई है। पार्षदों की ओर से भी प्रस्ताव मांगे गए हैं। इसके बाद नप अधिकारी बिजली निगम को पत्र भेजकर बिजली के पोल पर स्ट्रीट लाइट लगाने संबंधी आदेश जारी करेगा। जहां जरूरत होगी, वहां नई केबल भी बिछाई जाएगी। इतना ही नहीं अब 20 वाट की जगह 40 वाट की लाइट लगाई जाएगी। नगर परिषद के कार्यकारी प्रधान रणधीर सिंह ने बताया कि अब स्ट्रीट लाइट पर टाइमर लगाने का काम भी चल रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें