पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:पुलिस पर फायरिंग कर गैंगस्टर संजीत को छुड़वाकर ले जाने वाले पांच बदमाशों को छह-छह साल की कैद

सिरसा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोर्ट परिसर में पुलिस कर्मियों पर फायरिंग व आंखों में मिर्च डालकर गैंगस्टर संजीत उर्फ शक्ति को छुड़वाकर ले जाने के मामले में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायालय में पांच आरोपियों को दोषी करार देते हुए छह- छह साल कैद व 21-21 हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना राशि न भरने पर 6-6 माह अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

मामले में दो आरोपियों के खिलाफ पुलिस ठोस सबूत पेश नहीं कर सकी जिसके चलते उन्हें बरी कर दिया गया। इस हमले में बदमाशों की गोली से रोहतक पुलिस का एएसआई संजय कुमार घायल हो गया था। घायल संजय के बयान पर ऐलनाबाद थाना पुलिस द्वारा आरोपियों के खिलाफ अभियोग दर्ज किया गया था।

करीब चार वर्ष तक न्यायालय में इस केस की सुनवाई चली। मामले के अनुसार वर्ष 2014 में नोहर रोड पर हुई 46 लाख रुपये की लूट मामले में गैंगस्टर संजीत उर्फ शक्ति निवासी गांव भटगांव जिला सोनीपत को रोहतक पुलिस ने 30 सितंबर 2016 को ऐलनाबाद कोर्ट में पेश करना था। रोहतक पुलिस लाइन से एएसआई संजय कुमार ने नेतृत्व में पांच पुलिस कर्मचारियों की टीम सरकारी गाड़ी में संजीत को लेकर रोहतक से

रवाना हुई। दोपहर सवा एक बजे पुलिस संजीत को कोर्ट में पेश करने के लिए लगी तो इसी दौरान एक युवक ने एएसाई संजय की आखों पर मिर्ची पाउडर फेंका। इसके तुरंत बाद दूसरे लड़के ने सिपाही अनिल की आंखों में मिर्ची झोंक दी और आरोपी संजीत को छुड़वाकर भाग गए।

जाते समय दोनों बदमाश एएसआई संजय पर पिस्तोल से गाली चलाई। जो संजय के पिछवाड़े में लगी। गोली चलने के बाद कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया। दोनों युवक अपने साथी संजीत को बाइक पर बैठाकर फरार हो गए। इसके बाद सिरसा पुलिस कंट्रोल रूम को घटना की सूचना दी गई। पुलिस ने बदमाशों का पीछा शुरू कर दिया। पीछा करते हुए पुलिस ने खेतों में से दो युवकों को काबू कर लिया।

पूछताछ में दोनों की पहचान रवि निवासी गांव जटोला जिला सोनीपत, व सन्नी निवासी भटगांव सोनीपत के रूप में हुई। उक्त दोनों ने बताया कि गैंगस्टर संजीत को उनके अन्य साथी भगाकर ले जाने में कामयाब रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने रवि व सन्नी को गिरफ्तार कर लिया।

ये हैं वारदात में शामिल बदमाश

न्यायालय ने इस मामले का निपटारा करते हुए गैंगस्टर संजीत उर्फ शक्ति, अशोक उर्फ अशोका, संदीप उर्फ मोनू, सुमीत उर्फ सुमेर व रवि कुमार को दोषी पाया है। इस मामले में आरोपी राकेश उर्फ सोनू को न्यायालय ने भगौड़ा घोषित किया हुआ है। कोर्ट ने सबूत के अभाव में आरोपी अशोक उर्फ हूटर व शनिदेव उर्फ कुक्की को बरी कर दिया।

भोंडसी जेल में बंद था संजीत

गैंगस्टर संजीत व उसे भगाकर लेकर गए उसके साथियों की तलाश में पुलिस ने जगह-जगह दबिश दी। काफी दिनों बाद पुलिस ने गैंगस्टर संजीत उर्फ शक्ति व उसके साथी अशोक उर्फ अशोका, राकेश उर्फ सोनू, संदीप उर्फ मोनू, सुमित उर्फ सुमेर व अशोक उर्फ हूटर को गिरफ्तार कर लिया। इस मामले से पहले आरोपी गैंगस्टर संजीत भोंडसी जेल में बंद था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें