पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्राम सचिव पद परीक्षा:परीक्षा में सामने आईं खामियां, एडमिट कार्ड पर दर्ज केंद्रों पर नहीं मिले रोलनंबर

सिरसा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से आयोजित की गई ग्राम सचिव भर्ती परीक्षा को लेकर रविवार को खामियां ही खामियां सामने आई। जहां एक ओर परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड पर गलत परीक्षा केंद्रों के पते छाप दिए गए। वहीं दूसरी ओर एक ही नाम के दो संस्थान को लेकर भी गफलत की स्थिति रही। ऐसे में परीक्षार्थी दिनभर अपना परीक्षा केंद्र ढूंढने के लिए इधर-उधर दौड़ते रहे।

इन कमियों के कारण 200 से ज्यादा परीक्षार्थी परीक्षा से ही वंचित रह गए। क्योंकि जब तक वे अपने निर्धारित सेंटर पर पहुंचे, तब तक एंट्री बंद हो चुकी थी। रविवार को नकल करते हुए एक परीक्षार्थी को रंगे हाथों पकड़ा। सुपरवाइजर ने केंद्र अधीक्षक को सूचित करके केस बना दिया। पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है।

परीक्षा के कारण रविवार को दिनभर शहर के बाजारों में ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रही। यातायात पुलिस ने बाजारों में रूट डायवर्ट करके जाम खुलवाया। रविवार को जिला के 78 परीक्षा केंद्रों पर 21 हजार 553 परीक्षार्थियों को बैठना था। सुबह के सत्र में 78 केंद्रों पर 15155 परीक्षार्थियों के लिए सीटिंग प्लान तैयार किया गया। 8192 ने परीक्षा दी। जबकि 6963 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे।

पर्ची से कर रहा था नकल, सुपरवाइजर ने दबोचा

सेंटर जेवियर स्कूल में बने केंद्र में सांयकालीन सत्र के दौरान एक परीक्षार्थी तोशाम निवासी नरेश पर्ची की सहायता से नकल कर रहा था। ड्यूटी रत सुपरवाइजर ने उसे रंगे हाथों पर्ची सहित पकड़ लिया।

सेंटरों के गलत एड्रेस से कंफ्यूज रहे परीक्षार्थी

रविवार को एडमिट कार्ड में सेंटरों का गलत एड्रेस को लेकर परीक्षार्थी कंफ्यूज दिखे। हिसार, भट्‌टू, आदमपुर, हांसी से पहुंचे परीक्षार्थियों राम सिंह, महेंद्र कुमार, सोनिया, निहारिका ने बताया कि एडमिट कार्ड में गलत एड्रेस प्रिंट किए हुए हैं।

रविवार को भी परीक्षा शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हो गई है। सुबह के सत्र में 78 परीक्षा केंद्रों, जबकि सांयकालीन सत्र में 33 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन किया गया। इसमें 9761 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे हैं। जबकि 11792 ने परीक्षा दी। परीक्षा की व्यवस्था देखी गई। -संत कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी सिरसा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser