पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परिवहन:16 से चंडीगढ़ रूट पर चलेंगी चार बसें रोजाना 500 से ज्यादा कर सकेंगे यात्रा

सिरसा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डिपो में 140 बसें, 115 रूटों पर 65 संचालित, अभी 75 नहीं चल रहीं

लॉकडाउन के बाद 16 सितंबर से डिपो की 6 बसें चंडीगढ़ मार्ग पर संचालित हो जाएंगी। जिससे रोजाना जिला के 500 से ज्यादा यात्री बस सेवाएं ले पाएंगे। लेकिन यह बसों को चंडीगढ़ में 17 सेक्टर बस स्टैंड के अलावा सिटी में कहीं भी सवारी उतारने या चढ़ाने की अनुमति नहीं होगी। इससे संबंधित एक पत्र चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट विभाग ने राज्य सरकारों को जारी कर बसें चलाने का आग्रह किया था। जिसमें डिपो की बसों को 50 फीसदी यात्रियों की सिटिंग के साथ चलाये जाने की बात कही थी।

लॉकडाउन के बाद बढ़ते कोरोना मरीजों के मध्य नजर चंडीगढ़ प्रशासन ने बाहरी बसों के प्रवेश पर रोक लगा दी थी। जिसके बाद पिछले करीब 2 माह से रोडवेज डिपो की बसें पंचकूला तक फेरे लगाती हैं। जबकि लॉकडाउन से पहले डिपो की 8 बसें सिरसा से चंडीगढ़ रूट पर संचालित थी। वहीं डिपो को सबसे ज्यादा आमदनी इसी रूट से होती थी। खास बात यह थी कि डिपो से सुबह 2 बजकर 50 मिनट पर पहली बस चंडीगढ़ जाती थी। अब 16 सितंबर से पुरानी समयसारिणी के अनुसार 50 फीसदी यानि 4 बसें रोडवेज डिपो प्रशासन चलाने को प्रयासरत है।

सिरसा से पंजाब की भी नहीं कोई बस सर्विस

रोडवेज डिपो के पास 140 बसें हैं। लेकिन लॉकडाउन के बाद 115रूटों पर मात्र 65 बसों का संचालन हो पाया है। जबकि 75 बसों को संबंधित रूटों पर नहीं उतारा गया है। जिससे ज्यादातर ग्रामीण रूटों की बस सेवाएं प्रभावित हैं। वहीं इंटरस्टेट में केवल राजस्थान में बसों का संचालन होता है। हालांकि जिला के लोगों का राजस्थान के साथ- साथ पंजाब में भी ज्यादा आवागमन रहता है। लेकिन पंजाब में डिपो की कोई बस सर्विस नहीं होने से जिला के यात्री परेशान हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि वालों से अनुरोध है कि आज बाहरी गतिविधियों को स्थगित करके घर पर ही अपनी वित्तीय योजनाओं संबंधी कार्यों पर ध्यान केंद्रित रखें। आपके कार्य संपन्न होंगे। घर में भी एक खुशनुमा माहौल बना ...

और पढ़ें