पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोलर पंप लगाने के नाम पर फर्जीवाड़ा:फर्जी वेबसाइट बनाकर किसानों से कर रहे ठगी, 90 प्रतिशत सब्सिडी का दे रहे झांसा, गिरोह पकड़ में आने के बाद होगा खुलासा

सिरसा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • वेबसाइट पर मोबाइल नंबर और सोलर पंप के लिए फार्म भी है अपलोड
  • किसान पर्ची लेकर अधिकारी के पास पहुंचे तो हुआ खुलासा, परियोजना अधिकारी ने कार्रवाई के लिए एसपी को लिखा पत्र

जिले के किसानों को बिजली की समस्या से छुटकारा दिलवाकर पानी की समस्या को हल करने के लिए नवीनीकरण ऊर्जा विभाग की जिला में सोलर पंप लगाने की योजना में शातिर लाेगाें ने ठगी का खेल शुरू कर रखा है।

विभाग की फर्जी वेबसाइट तैयार करके किसानों काे 90 प्रतिशत तक सब्सिडी का लालच दिया जा रहा है। उनसे पैस ऐठकर उन्हें चपत लगाई जा रही है। इसका खाुलासा तब हुआ जब पैसे भरने के बाद भाी 6,6 महीने तक उनका साेलर पंप नहीं आया।

एजेंटाें ने फोन भी उठाने बंद कर दिए। तब किसान एडीसी कार्यालय स्थित साेलर विभाग के अधिकारी के पास पहुंचे। अधिकारी भी उस समय हैरान रह गए जब किसानों ने कागज की बनी पर्ची दिखाई और सोलर पंप देने की मांग की। इसके बाद किसानों ने पूरी बात अधिकारियों को बताई। तब जाकर खुलासा हुआ कि शहर में फर्जी तरीके से किसानों को ठगने का काम किया जा रहा है।

नवीनीकरण ऊर्जा विभाग की ओर से किसानों को 75 प्रतिशत सबसिडी दी जा रही है तो फर्जी एजेंट सौर पंप लगाने के लिए 90 प्रतिशत तक सब्सिडी किसानों को वापस देने का दावा करके उनसे पैसे ऐठने का काम कर रहे हैं। जबकि विभाग की ओर से 90 प्रतिशत सबसिडी देने का कोई प्रावधान ही नहीं है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिस्थितियां अति अनुकूल है। कार्य आसानी से संपन्न होंगे। आपका अधिकतर ध्यान स्वयं के ऊपर केंद्रित रहेगा। अपने भावी लक्ष्यों के प्रति मेहनत तथा सुनियोजित ढंग से कार्य करने से काफी हद तक सफलत...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser