पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शिक्षा:17 अक्टूबर तक करवाएं रजिस्ट्रेशन,20 से 29 अक्टूबर तक चलेंगी परीक्षा

सिरसा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा द्वारा यूनिवर्सिटी वेबसाइट पर यूजी तथा पीजी कोर्सेज के टर्मिनल सेमेस्टर (रेगुलर व रिअपीयर) की ऑनलाइन परीक्षा हेतु रजिस्ट्रेशन के लिए ऑनलाइन पोर्टल cdluonlineexam.in ओपन कर दिया है। चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर सुल्तान सिंह ने बताया की कोरोना वायरस के चलते हुए जिन विद्यार्थियों ने 8 सितम्बर तक उपरोक्त परीक्षाओं के लिए ऑनलाइन मोड का चयन किया था उनके लिए यह रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

इन परीक्षार्थियों को 17 अक्टूबर तक इस पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाना है। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के उपरांत इन परीक्षार्थियों को अपनी उत्तर पुस्तिका संबंधित कॉलेज अथवा विभाग से 19 अक्टूबर को 1 बजे तक लेनी होगी। 20 अक्टूबर को परीक्षाएं शुरू होकर 29 अक्टूबर तक चलेंगी। सहायक परीक्षा नियंत्रक प्रोफेसर सुरेंद्र सिंह कुंडू ने बताया की इन ऑनलाइन परीक्षाओं में 42 कोर्सेज में 24 कॉलेजों एवं विभागों के कुल 400 से अधिक परीक्षार्थी भाग लेंगे। ऑनलाइन परीक्षा को सुचारु रूप से चलाने के लिए 24 कॉलेजों एवं विभागों में एक-एक नोडल अफसर का नामांकन किया गया है।

परीक्षा में इंटरनेट बंद या लाइट गई तो परीक्षार्थी होगा उत्तरदायी

ऑनलाइन परीक्षा से पहले छात्र को एडमिट कार्ड दिखाना होगा। परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र से ही सभी उत्तरपुस्तिका सीरियल नंबर के आधार पर मिलेगी। उत्तर पुस्तिका की हार्ड कॉपी को स्कैन करके पीडीएफ फाइल में जमा करवाना होगा। साथ ही हार्ड कॉपी भी जमा करवानी होगी। परीक्षा दौरान यदि इंटरनेट बंद हो जाता है या लाइट चली जाती है तो इसके लिए परीक्षार्थी उत्तरदायी होगा। छात्र की हर मूवमेंट की रिकॉर्डिंग की जाएगी।

खबरें और भी हैं...