सिरसा में व्यापारियों ने खोला मोर्चा:रात 8 बजे तक दुकानें खोले जाने की मांग; SDM को ज्ञापन सौंप कहा-कारोबार पर बुरा असर

सिरसा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिरसा में दुकानदार एसडीएम को ज्ञापन देते हुए। - Dainik Bhaskar
सिरसा में दुकानदार एसडीएम को ज्ञापन देते हुए।

हरियाणा के सिरसा में व्यापारियों ने सोमवार को राज्यपाल और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर दुकानें खुली रखने का समय रात 8 बजे तक बढ़ाने की मांग की। वर्तमान में काविड की हिदायत के अनुसार शाम को 6 बजे ही दुकानें बंद करनी पड़ती हैं। सरकार पहले ही शराब के ठेकों को समय रात 10 बजे तक कर चुकी है।

शाम को ही अच्छा कारोबार

सिरसा व्यापार मंडल का प्रतिनिधिमंडल सोमवार को जिला प्रधान हीरा लाल शर्मा के नेतृत्व में बरनाला रोड स्थित लघु सचिवालय में पहुंचा। वहां एसडीएम जयवीर यादव को राज्यपाल और मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि रेहड़ी, फड़ी, छोटे व मध्यम वर्गीय व्यापारियों का काम 6 बजे के बाद ही शुरू होता है। लेकिन कोविड हिदायतानुसार बाजार 6 बजे बंद कर दिए जाते हैं। जिससे व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है।

जब सब कुछ खुला तो दुकानें बंद क्यों

व्यापारी नेता हीरा लाल ने कहा कि बसें, रेलवे, सरकारी कार्यालय सहित सब कुछ खुला है, तो ऐसे में व्यापारियों काे कामकाज से क्यों ऐतराज किया जाता है। ज्ञापन में कहा कि गया है कि मजदूर हों या सरकारी कर्मचारी ड्यूटी खत्म करने के बाद बाजारों में सामान खरीदते हैं। इसलिए बाजार खुलने का समय रात 8 बजे तक किया जाए।

आंदोलन को मजबूर न करो

व्यापार मंडल के जिला प्रधान हीरालाल शर्मा ने मीडिया को बताया कि व्यापारियों की यूनियनों के सभी पदाधिकारियों आज दुकानें खुलने का समय बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदेश स्तर पर ज्ञापन सौंप रहे हैं। इसी कड़ी में सिरसा में ज्ञापन सौंपा जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी मांग नहीं मानी जाती तो मजबूरन आंदोलन की राह पकड़नी पड़ेगी।

खबरें और भी हैं...