पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रैफिक व्यवस्था:परशुराम चौक से हिसारिया बाजार में भारी वाहनों की एंट्री बैन, भीड़ बढ़ने पर वन-वे किए जाएंगे बाजार

सिरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

त्योहारी सीजन में ग्राहकों की बाजारों में चहल कदमी बढ़ने लगी है। शहर की ट्रैफिक व्यवस्था न बिगड़े इसलिए ट्रैफिक पुलिस ने प्लान बना लिया है। शहर के 15मुख्य बाजारों व 8 चौक- चाैराहों में 95 कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा। जिसमें 30 पुलिसकर्मी ट्रैफिक थाना व 30 पुलिस लाइन से लगाए गए हैं, वहीं 45 होमगार्ड के जवानों को शामिल किया गया है। जबकि मुख्य बाजारों में बड़े वाहनों का प्रवेश वर्जित किया जाएगा। परशुराम चौक से हिसारिया बाजार में भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा, सदर बाजार से एक बारगी एंट्री होने दी जाएगी। लेकिन शहर में भीड़ बढ़ी, तो बाजार वन-वे किए जाएंगे।

दीपावली में 19 दिन बचे हैं और लोगों की बाजारों में भीड़ उमड़ने लगी है। जिससे यातायात प्रभावित होने लगा है और वाहन चालकों को बाजारों में जाम की स्थिति से निपटना पड़ता है। लेकिन ट्रैफिक पुलिस ने ऐसी स्थिति से आमजन को निजात दिलाने का प्लान बनाया है। आज से पुलिस के 95 कर्मचारी व्यवस्था संभालेंगे।

नियमों की अवहेलना करने वालों के चालान भी काटे जाएंगे। ऐसे में कोविड 19 से बचाव के नियमों की पालना भी बेहद जरूरी है। लेकिन बाजारों में खरीददारी करते ग्राहक लापरवाह नजर आते हैं। इतना ही नहीं ग्राहकों के साथ आए बच्चाें के चेहरों पर भी मास्क नहीं लगा होता है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस बिना मास्क लोगों के चालान काटती है, लेकिन इसके बावजूद लोग ध्यान नहीं देते हैं।

एचएचओ ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस की ओर से बाजार वन-वे का मकसद लोगों को ट्रैफिक की समस्या से निजात दिलाना है, लेकिन वाहन चालकों की लापरवाही से अक्सर इसके विपरीत होता है। लोग दोनों तरफ वाहनों की गलत पार्किग करते हैं। जिससे राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है, नियमों की उल्लंघना से जाम लगता है। इसलिए अत्यधिक भीड़ बढ़ने तक बाजारों को वन-वे नहीं किया जाएगा।

नगरपरिषद प्रशासन आज शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाएगी। जिसकी सबसे अधिक समस्या सरकूलर रोड, जनता भवन रोड, मोहता मार्केट, डबवाली रोड, हिसारिया बाजार, रोड़ी बाजार, भादरा बाजार व हिसार रोड पर रहती है। डबवाली रोड पर जाम लगने का मुख्य कारण अस्पतालों के बाहर लगाए गए जनरेटर और अस्पतालों के पास वाहन पार्किंग की व्यवस्था नहीं होना है।

शहर में पूरी तरह से कंट्रोल रखा जाएगा ट्रैफिक
त्यौहारी सीजन में ट्रैफिक पूरी तरह से कंट्रोल रखा जाएगा। शहर के मुख्य बाजारों व चौक- चाैराहों में 45 होमगार्ड के जवानों सहित 95 पुलिसकर्मी तैनात किए हैं। परशुराम चौक से हिसारिया बाजार में भारी वाहनों का प्रवेश वर्जित किया गया है। जबकि मुख्य बाजारों को फिलहाल वन-वे नहीं किया जाएगा। '' बहादुर सिंह, एसएचओ, ट्रैफिक थाना सिरसा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें