तीसरे मोर्चे की नींव रखने की तैयारी:देवीलाल की जयंती पर जींद में 25 को होगी सम्मान दिवस रैली, पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा, प्रकाश सिंह बादल, मुलायम सिंह यादव, अब्दुल्ला आएंगे

सिरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय ताऊ देवीलाल। - Dainik Bhaskar
पूर्व उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय ताऊ देवीलाल।

पूर्व उप प्रधानमंत्री स्वर्गीय ताऊ देवीलाल की 108वीं जयंती पर 25 सितंबर को जींद में सम्मान रैली करेगी। इनेलो इसके जरिये देश-प्रदेश में तीसरे मोर्चे की नींव रखने की तैयारी कर रही है। इसलिए इस रैली में देशभर से सियासत के बड़े-बड़े खिलाड़ी बुलाए गए हैं, जिनमें पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, पंजाब के पूर्व सीएम प्रकाश सिंह बादल, यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव, जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला शामिल हैं।

बुधवार को इनेलो के राष्ट्रीय महासचिव अभय चौटाला ने कहा कि जींद में रैली के दौरान मंच पर एक ऐसा चेहरा भी पहली बार दिखाई देगा, जो हैरान कर देगा। सभी नेता कार्यकर्ताओं समेत ताऊ देवीलाल को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। अभय ने कहा कि इस रैली का पूरे देश में सकारात्मक संदेश जाएगा। उन्होंने कहा कि जींद इनेलो का गढ़ है, जिसने सदैव चौधरी देवीलाल व इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला को राजनीतिक ताकत दी है।

यह रैली उन लोगों के मुंह पर तमाचा होगी, जो इनेलो के पूरी तरह से खत्म होने का ख्वाब लेते रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश में मुख्यमंत्री बदला भी जाए तो इसका कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि प्रदेशवासियों को वर्तमान भाजपा-जजपा गठबंधन के नेताओं से नफरत है। उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में यह पहली बार देखा है, जब जनता ने भाजपा-जजपा सरकार का सामाजिक व राजनीतिक तौर पर बहिष्कार किया है।

खबरें और भी हैं...