पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एडमिशन:इग्नू ने बढ़ाई तारीख, 25 तक कर सकते हैं आवेदन, हर दिन 1 बजे तक सेंटर खोलने के निर्देश जारी

सिरसा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (इग्नू) ने जुलाई सत्र के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। अब इस सेशन के लिए स्टूडेंट्स 25 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। पहले रजिस्ट्रेशन के लिए 15 अक्टूबर थी, जिसे बढ़ाकर 25 अक्टूबर कर दी है। ऐसे में जो भी स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी के यूजी और पीजी में दाखिले के लिए इस तारीख तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑफिशियल पोर्टल ignou.ac.in पर जाकर आवेदन करना होगा। वहीं उम्मीदवारों जुलाई सेशन के लिए ऑनलाइन आवेदन करते वक्त फोटोग्राफ, सिग्नेचर, एज प्रूफ, बर्थ सर्टिफिकेट और 10वीं क्लास एडमिट कार्ड, शैक्षणिक संबंधित प्रमाणपत्र अपलोड करने जरूरी हैं।

इग्नू की ओर से जुलाई सेशन के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 15 अक्टूबर थी। जिसे बढ़ाकर 25 अक्टूबर कर दिया गया है। बता दें कि इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने दिसंबर टर्म एंड एग्जाम के लिए परीक्षा फॉर्म भी जारी कर दिया है। दिसंबर टर्म एंड एग्जाम के लिए इग्नू परीक्षा फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 10 नवंबर है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें