पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना अपडेट:एक ही दिन में सबसे ज्यादा 95 केस कोविड वार्ड की डॉक्टर भी संक्रमित

सिरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अस्पताल फुल, जरूरत पड़ी तो डेरा के शेड के नीचे बनाया जाएगा अस्थायी अस्पताल

मंगलवार को कोरोना ब्लास्ट हुआ। जहां एक ओर सोमवार शाम को 30 केस तो मंगलवार सुबह 65 नये पॉजिटिव केस मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें अलर्ट हो गई और उन्हें अस्पताल लाने की तैयारियां शुरू कर दी। जिला में कोरोना का आंकड़ा 675 तक जा पहुंचा है और अभी भी 331 केस एक्टिव हैं। इन्हें शहर के काेविड-19 अस्पताल, जेसीडी विद्यापीठ और डेरा स्थित अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। इसके अलावा बिना लक्षण वाले 139 संक्रमितों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

शहर के सिविल अस्पताल स्थित कोविड-19 अस्पताल में कोरोना मरीजाें का इलाज किया जा रहा है। डॉक्टर 24 घंटे ड्यूटी पर हैं। लेकिन मरीजाें का इलाज करते-करते अब स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टर स्वयं भी चपेट में आने लगे हैं। मंगलवार को कोविड-19 वार्ड में ड्यूटीरत एक डॉक्टर स्वयं भी संक्रमित मिली है।

उनका इलाज शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा जिला भर से नये 95 केस दर्ज किए गए। इनमें से 30 की रिपोर्ट सोमवार देर शाम आई जबकि 65 की पॉजिटिव रिपोर्ट मंगलवार सुबह मिली है। इनमें डबवाली के वार्ड-19 से 11 केस, वार्ड-21 से 9 केस, वार्ड 2 से 20 केस मिले। इसी प्रकार ऐलनाबाद के वार्ड 9 से भी 3 केस मिले। इसके अलावा पनिहारी, रानियां, शहर के चंडीगढ़िया मोहल्ला, खन्ना कॉलोनी, बाल्मीकि चौक, मीना बाजार, मुल्तानी कॉलोनी से भी संक्रमित मिले हैं।

अधिकारियों ने नई व्यवस्था पर अब प्लानिंग शुरू कर दी
कोरोना के 95 केस एक साथ सामने आने के बाद शहर के तीनों कोविड-19 अस्पताल लगभग फुल हो गए हैं। इसलिए अधिकारियों ने अब नई व्यवस्था पर प्लानिंग शुरू कर दी है। मंथन किया जा रहा है कि अब उपमंडल स्तर पर भी कोरोना मरीजों का इलाज किया जाए। इसलिए ऐलनाबाद, कालांवाली, डबवाली में भी कोविड-19 वार्ड स्थापित करने को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके बाद भी यदि मरीज बढ़े तो डेरा के शेड के नीचे बिस्तर लगाकर अस्थायी अस्पताल तैयार किया जाएगा।

लापरवाही बरतने लगे हैं लोग इसलिए केस बढ़ने शुरू हो गए हैं: सिविल सर्जन
कोरोना से अब लोगों ने डरना छोड़ दिया है, यही कारण है कि लोग लापरवाही बरतने लगे हैं और केस बढ़ने शुरू हो गए हैं। मंगलवार को कोविड-19 वार्ड में मरीजों का इलाज करने वाली स्वास्थ्य विभाग की डॉक्टर भी संक्रमित हो गई है। सोमवार शाम और मंगलवार सुबह 95 केस कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। ये अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है।'' -डॉ. सुरेंद्र नैन, सिविल सर्जन, सिरसा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें