पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन:जिले में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के 2 हजार 837 व्यक्तियों ने लगवाया कोरोना से बचाव का टीका

सिरसा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना से बचाव की वेक्सीन लगवाते हुए युवती। - Dainik Bhaskar
कोरोना से बचाव की वेक्सीन लगवाते हुए युवती।
  • डीसी ने की 18 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाने की अपील

सरकार की ओर से 18 साल से अधिक आयु वर्ग के लिए कोरोना से बचाव की दिशा में वैक्सीनेशन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ऐसे में सिरसा जिला वासी जिनकी आयु 18 साल से अधिक है वे रजिस्ट्रेशन करवाते हुए निर्धारित शेड्यूल अनुसार भागीदार बनें। जिला में अब तक एक लाख 90 हजार 839 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है जिनमें 18 से 44 वर्ष आयु के दो हजार 837 व्यक्ति शामिल हैं।

डीसी प्रदीप कुमार ने बताया कि ने कोरोना महामारी से बचाव की दिशा में आमजन को जहां मास्क का उपयोग करने, एक दूसरे से उचित शारीरिक दूरी बनाकर रखने, साबुन से हाथ धोने सहित अब वैक्सीनेशन प्रक्रिया में सहभागी बन कोरोना से जंग जीतने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन कोरोना महामारी से बचाव में अपनी सजगता व सतर्कता के साथ भूमिका निभा रहा है, ऐसे में जिला वासी भी निर्धारित नियमों की अनुपालना करते हुए अपना दायित्व निभाएं। महामारी के इस दौर में वैक्सीनेशन स्वास्थ्य सुरक्षा कवच के रूप में काम कर रहा है।

रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. बालेश बांसल ने बताया कि रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आरोग्य सेतु एप या उमंग एप का प्रयोग कर सकते हैं। नागरिक मोबाइल से डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.सीओडब्ल्यूआईएन.जीओवी.इन पर जाकर अपना मोबाइल नंबर डालें जिस पर एक ओटीपी आएगा।

ओटीपी डालकर इंटर बटन दबाने पर आपका वैक्सीनेशन रजिस्टर पेज खुल जाएगा। उसके बाद आप अपना फोटो आईडी के साथ मांगी गई जानकारी अपलोड करें। इसके अतिरिक्त अन्य संबंधित जानकारी को दर्ज कर रजिस्टर बटन को दबाने पर आपका वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें