लॉकडाउन / लेफ्ट-राइट का सिस्टम खत्म, कंटेनमेंट जोन को छोड़ सोमवार से रोजाना खुलेंगी दुकानें

Left-right system is over, shops will open daily except Monday
X
Left-right system is over, shops will open daily except Monday

  • शहर के व्यापारियों ने डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से मिलकर दुकानें रोजाना खोलने के लिए लगाई थी गुहार, शिवनगर, सी ब्लॉक और भादरा बाजार की तीन गलियां है कंटेनमेंट जोन में

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 05:00 AM IST

सिरसा. कोरोना से प्रभावित चल रहे सिरसा जिला के दुकानदारों के लिए लॉकडाउन -4 में बड़ी राहत देने वाली खबर आई है। अब दुकानें लेफ्ट राइट की बजाए हमेशा की तरह रेगुलर सातों दिन खुलेगी। दुकानें सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खोली जा सकेगी। उसके बाद दुकान खोलने वालों पर सख्त एक्शन लिया जाएगा। दरअसल यह छूट शुक्रवार को तब मिली जब शहर के व्यापारी काम धंधा चौपट होने का हवाला लेकर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के पास दुकानें रोजाना खोलने की गुहार लगाने पहुंचे । डिप्टी सीएम ने उनकी मांग सुनी और जायज ठहराते हुए डीसी के साथ मंथन किया और दुकानदारों को लेफ्ट राइट के नियम से मुक्ति दिलाकर दुकानें पहले की भांति रेगुलर खोलने के आदेश बारे कहा। डीसी ने भी सहमति जताते हुए सोमवार से आर्डर करने की बात कही है।  यहां बता दें कि लॉक डाउन पीरियड में सोशल डिस्टेंस बरकरार रखने के लिए जिला प्रशासन ने दुकानों को लेकर कई बार अपने नियम बदले हैं। कभी जरूरी सामान और मेडिकल की दुकानें खोलने के आदेश जारी किए गए तो कभी तीन-तीन दिन का शैड्यूल तैयार किया गया। अब कुछ दिनों से लेफ्ट राइट नियम के तहत दुकानें खुल रही थी। जिसमें दुकानदारों को भी कन्फ्यूजन हो रहा था। इसके अलावा समय भी साढे 9 बजे से 6 बजे तक का रखा गया था। अब डिप्टी सीएम ने समय भी सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक करने के आदेश दिए हैं।

भादरा बाजार की नहीं दी जाएगी छूट, शिवनगर में 28 दिन तक रोक

सोमवार से रेगुलर दुकानें खोलने की मिलने वाली छूट  में शहर के कंटनेमेंट जोन की दुकानें नहीं खुलेगी। यहां पर पहले की तरह पाबंदियां  जारी रहेगा। जब तक वह एरिया कंटनेमेंट जोन से मुक्त ना हो जाए। सिरसा शहर में अभी तक भादरा बाजार की तीन गलियां जिनमें शनिदेव मंदिर वाली, मोमन नंबरदार वाली गली और गली नंबर 6 कंटेनमेंट जोन में शामिल है। वहीं कंगनपुर रोड पर शिवनगर एरिया और सी ब्लॉक इसमें शामिल है। यहां 28 दिन तक दुकानें नहीं खोली जा सकेगी।

कोरोना की जंग में काम सराहनीय: डिप्टी सीएम
लघुसचिवालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कोरोना की इस लड़ाई को सब मिलकर लड़ रहे हैं। मगर सिरसा जिला प्रशासन  ने इस महामारी में बेहतरीन कार्य किया है। इसी का नतीजा का है कि आठ केस जो आए थे। वे सब निगेटिव हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि सोमवार से सिरसा में दुकानें रेगुलर खोलने के आदेश दिए गए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना