पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा:नेशनल कॉलेज में 41 सीटों पर सूची जारी अंतिम फिजिकल काउंसिलिंग हुई समाप्त

सिरसा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कॉलेजों में स्नातक कक्षा में दाखिले के लिए गुरुवार को अंतिम फिजिकल काउंसिलिंग हुई। राजकीय नेशनल कॉलेज में 113 खाली पड़ी सीटों पर फिजिकल काउंसिलिंग हुई। विद्यार्थी रिक्त सीटों पर सुबह दस बजे पहुंचे और अपने दस्तावेज दिखाकर काउंसलिंग में भाग लिया। खाली सीटों को भरने के लिए उच्चतर शिक्षा विभाग ने दोबारा से पोर्टल खोला था। गुरुवार को बीए, बीए इवनिंग, बीकॉम, बीएससी मेडिकल, नॉन मेडिकल, आनर्स के लिए खाली पड़ी सीटों के लिए नेशनल कॉलेज मेरिट सूची जारी की।

जिन विद्यार्थियों का सूची में नाम आया है वे शुक्रवार रात 12 बजे तक फीस भरकर दाखिला लेंगे। इसके बाद दोबारा से फिजिकल काउंसिलिंग नहीं होगी। विद्यार्थियों को इस बार अंतिम मौका दिया गया था। स्नातक कक्षा में दाखिले के लिए अधिकतर सीटें एससी वर्ग अभी भी सीटें रिक्त हैं। बीए इवनिंग में करीब 100 सीटें खाली पड़ी है। राजकीय नेशनल कॉलेज में 41 सीटों पर मेरिट सूची जारी की गई। शुक्रवार को फीस भरने के बाद विद्यार्थियों को दस्तावेजों की जांच करवानी होगी और उसकी फोटोकॉपी कॉलेज में जमा होगी।

इन सीटों पर जारी हुई मेरिट सूची

राजकीय नेशनल कॉलेज में खाली पड़ी सीटों के लिए गुरुवार को मेरिट सूची जारी हुई। जिसमें बीए इवनिंग में 25, बीए में 5, बीकॉम में 1, बीएससी मेडिकल में 5, बीएससी नॉन मेडिकल में 4 व बीए ऑनर्स में 1 सीट पर मेरिट सूची जारी हुई। बीए इवनिंग में अधिकतम 78.4 फीसदी व न्यूनतम 39.2 फीसदी रही। जबकि बीए में अधिकतम 83.4 प्रतिशत व न्यूनतम 72.6 प्रतिशत रही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें