पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:एसडीएम कोविड-19 को लेकर करें जागरूक : डीसी

सिरसा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

डीसी रमेश चंद्र बिढ़ाण ने सभी उपमंडल अधिकारी (ना.) को निर्देश दिए हैं कि वे प्रतिदिन अपने-अपने क्षेत्रों में पांच से सात गांवों के सरपंचों से मिले और उनके संबधित गांवों कोविड-19 के तहत जारी हिदायतों की पालना में सुनिश्चित करने के लिए कहें। कोरोना संक्रमण के बारे में लोगों में जागरुकता पैदा करके ही इससे बचाव किया जा सकता है और बढ़ते संक्रमण पर रोक लगाई जा सकती है।

इसके अलावा कोरोना संक्रमण के फैलाव के मद्देनजर आमजन को और अधिक गंभीरता व सजगता से बचाव उपाय अपनाने होंगे। लोग कोरोना की गंभीरता को समझे और सख्ती से कोविड-19 के नियमों की अनुपालना करें। डीसी बिढ़ाण ने कहा कि सभी एसडीएम अपने क्षेत्र के सरपंचों से मिलें तथा निरंतर संवाद करें और गांवों में लोगों को कोविड के नियमों की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए कहें क्योंकि सरपंच गांव का मौजिज व्यक्ति होता है जिसकी बात का ग्रामीणों पर अच्छा प्रभाव पड़ता है। सरपंचों के माध्यम से ही हर गांव में कोविड से बचाव के बारे में जागरुक किया जा सकता है।

ग्रामीणों को जांच के लिए जागरुक करें सरपंच

डीसी रमेश चंद्र बिढ़ाण ने सरपंचों से कहा कि ग्रामीणों को कहें कि वे प्रारंभिक लक्षण दिखने पर ही अपनी जांच करवाएं। यदि समय पर उपचार करवा लिया जाए तो मृत्यु दर कम होने के साथ-साथ संक्रमण का फैलाव भी नहीं होगा। उन्होंने कहा गांव में कोरोना लक्षण वाले लोगों की सैंपलिंग करवाने में सरपंच सहयोग करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें