पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पॉजिटिव केस मिलते ही अलर्ट:भादरा बाजार की गलियों में बैरिकेड्स के बाहर से दिया दूध, रिश्तेदारों से मंगवाया राशन, सर्वे भी किया शुरू

सिरसा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भास्कर न्यूज | सिरसा शहर के भादरा बाजार की गली मोमन नंबरदार वाली गली में कोरोना पॉजिटिव का नया मामला सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने तीन गलियों काे कंटेनमेंट जोन घोषित कर कार्रवाई शुरू कर दी। जहां एक ओर पुलिस ने चारों तरफ नाकाबंदी कर पहरा देना शुरू कर दिया। वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन ने जैन कन्या स्कूल में कंट्रोल रूम भी स्थापित कर दिया। पहले दिन सुबह दूध और फल-सब्जी की रेहड़ी को मंजूरी देकर कंटेनमेंट जाोन में भेजा गया। हेल्पलाइन नंबर पर 30 कॉल आई।

इन इलाकों में पाबंदी
मोमन नंबरदार वाली गली निवासी एक परिवार की 61 वर्षीय महिला को दिल्ली में उपचार के दौरान कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना मिली। इस पर जिला प्रशासन ने गुरुवार देर शाम को ही कंटेनमेंट जाेन बनाने के आदेश जारी किए और पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी। माेमन नंबरदार वाली गली, शनिदेव मंदिर वाली गली और साथ लगती एक अन्य गली को सील कर दिया गया। यहां लोगों की आवाजाही पर  रोक लगा दी गई।

सुबह दूध, फल-सब्जी की हुई सप्लाई, पूरा एरिया किया सेनिटाइज

नगर परिषद की ओर से दमकल की गाड़ियों को भेजकर पूरे एरिया को सेनिटाइज करने का काम शुक्रवार शुरू किया गया। खाई वाली गली, मोमन नंबरदार वाली और, शनिदेव मंदिर वाली गलियों को भी सेनिटाइज किया गया। शुक्रवार सुबह लोगों के घरों में दूध सप्लाई करने आए दोधियों ने बैरिकेड के बाहर से ही गली निवासियों को एक-एक कर दूध वितरित किया गया। हालांकि प्रशासन की ओर से भी दूध की सप्लाई करने के लिए वाहन भेजा गया। इसके बाद कंट्रोल रूम से मंजूरी देकर फल-सब्जी की रेहड़ी को भी कंटेनमेंट एरिया में भेजा गया। 

नेशनल कॉलेज के प्रिंसिपल को कंट्रोल रूम का इंचार्ज बनाया गया
डीसी ने गुरुवार देर शाम कंटेनमेंट एरिया के आदेश जारी करने के साथ ही अधिकारियों की ड्यूटियां भी लगाने के आदेश दिए। कंटेनमेंट एरिया के साथ ही बफर जोन का भी एरिया निर्धारित किया गया। भादरा बाजार स्थित जैन स्कूल में कंट्रोल रूम का गठन किया गया। यहां का हेल्पलाइन नंबर 01666-220815 है। राजकीय नेशनल कॉलेज के प्रिंसिपल को कंट्रोल रूम का इंचार्ज बनाया गया है। ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के रूप में एसोसिएशन प्रोफेसर राकेश कुमार और गुरनाम सिंह को तैनात किया गया है। इसके अलावा अन्य सुविधाएं रखने के लिए भी विभिन्न विभागाें को दिशा-निर्देश जारी किए।

स्वास्थ्य विभाग की 6 टीमों को डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग के लिए तैनात कर दिया। शुक्रवार सुबह से विभाग की टीमों ने डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग शुरू कर दी। सभी घरों में जाकर डाटा जुटाना शुरू कर दिया है। सभी परिवाराें के सभी सदस्याें के बारे में उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा जा रहा है और डाटा तैयार किया जा रहा है। ये भी पूछा जा रहा है कि क्या किसी को खांसी, जुकाम, बुखार आदि की शिकायत तो नहीं। लक्षण मिलने पर उन्हें अस्पताल लेकर जांच करवाई जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग ने शुरू की डोर-टू-डोर स्क्रीनिंग, जुटा रहे डाटा

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें