पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संकट:5 दिन बाद 50 से ज्यादा संक्रमित मिले, मृतकों में शहरी ज्यादा और ग्रामीण कम

सिरसाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण एक बार फिर पांव पसारने लगा है। रविवार को 5 दिन बाद 50 से ज्यादा केस सामने आए हैं। अब तक कोरोना संक्रमण से हुई मौत के आंकड़ों की समीक्षा से परिणाम निकलकर सामने आया है कि मौत के लिहाज से संक्रमण ने न ताे बच्चों और 30 वर्ष से कम आयु के युवाओं का अपना शिकार बनाया और न ही 80 वर्ष से ज्यादा आयु के बुजुर्गों को। सबसे ज्यादा शिकार मध्यम आयु यानी 51 से 60 आयु वर्ग के लोग इसका संक्रमण की चपेट में आकर मौत का शिकार हुए हैं।

मार्च माह में शुरू हुई कोरोना महामारी के शुरुआत से अब तक जिला में 78 लोगों की मौत संक्रमण से हो चुकी है। मौत के आंकड़ों की समीक्षा में खुलासा हुआ है कि बेशक संक्रमण की चपेट में 0 से लेकर 96 वर्ष तक के बुजुर्ग आए हैं। लेकिन संक्रमण से मौत का सबसे ज्यादा शिकार केवल मध्यम आयु वर्ग के लोग हुए हैं। 51 वर्ष से 60 आयु वर्ग के सबसे ज्यादा 23 लोगों की मौत हुई है।

इसके बाद 61 से 70 आयु वर्ग के लोगों की 18 मौत, 71 से 80 वर्ष आयु वर्ग के 13 लोगों की मौत अब तक हुई है। सबसे कम मौत 91 से 100 आयु वर्ग और 21 से 30 आयु वर्ग के लोगों की केवल 1-1 मौत हुई। 31 से 40 वर्ष आयु वर्ग के 9 लोगों मौत हुई है। 81 से 90 आयु वर्ग के 3 लोगों की मौत 25 अक्टूबर तक हुई है।

रविवार को एक की मौत, 65 नए केस मिले, 86 ठीक होकर घर लौटे

रविवार को शहर के सिटी थाना रोड निवासी 90 वर्षीय बुजुर्ग की माैत हो गई। बुजुर्ग को कोरोना संक्रमण होने के बाद प्राईवेट अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। एक दिन पहले ही 90 वर्षीय महिला की भी मौत हुई थी। रविवार को 65 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें सिरसा सिटी के सबसे ज्यादा 49 हैं। सिरसा सिटी में कोरोना केस नोहरिया बाजार, बेगू रोड, भादरा बाजार, बेरी वाली गली, एफ-ब्लॉक, चत्तरगढ़पट्‌टी, हुडा सेक्टर, अजय विहार, गोबिंद नगर, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी, इंद्रपुरी मोहल्ला, डीसी कॉलोनी, अग्रसेन कॉलोनी शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें