• Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Hisar
  • Sirsa
  • Municipal Commissioner, A Doctor, 25 Coronas Including 4 Teenagers Found Infected, The Department Will Also Trace The Children Who Came In Contact With The Doctor

57 एक्टिव केस:नगरायुक्त, एक डॉक्टर, 4 किशोरों सहित 25 कोरोना संक्रमित मिले, डॉक्टर के संपर्क में आए बच्चों को भी ट्रेस कराएगा विभाग

सिरसा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना संक्रमितों का दायरा आए दिन बढ़ने लगा है। शुक्रवार को सर्वाधिक 25 पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। जिसमें (डिस्टि्रक्ट म्यूनिसिपल कमिश्नर), सिविल अस्पताल से एक बच्चों का डॉक्टर व चार किशोर शामिल हैं । संक्रमित आए डॉक्टर ने एक दिन पहले अस्पताल में ओपीडी देखी थी। जिससे संपर्क के आए बच्चों की विभाग ट्रेसिंग करवाएगा । वहीं संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ने का एक कारण विभाग की लापरवाही होना उजागर हुई है। क्योंकि शुक्रवार शाम होने तक 9 संक्रमितों की ट्रेसिंग तक नहीं हो पाई। हालांकि डीसी अनीश यादव ने कोविड कंट्रोल को प्रशासनिक अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है । संबंधित अधिकारी अस्पतालों में आक्सीजन, बेड्स, आइसीयू, वेंटिलेटर और दवाइयों के उपयोग की व्यवस्था के साथ- साथ मरीजों के कांट्रेक्ट ट्रेसिंग, होम आइसोलेशन, सैंपलों के कलेक्शन व ट्रांसपोट्रेशन, एंबुलेंस संचालन, अस्पतालों के सुपर विजन का जिम्मा संभालेंगे । ताकि व्यवस्थाएं न बिगड़े और संक्रमण के फैलाव में कमी लाकर लोगों को बचाया जा सकेगा।

पिछले साल दिसंबर में 23 केस आए थे

एक सप्ताह में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 तक पहुंच गया है, जबकि इससे पहले दिसंबर में 23 केस आए थे । शुक्रवार के बुलेटिन में दर्ज संक्रमितों में सिरसा से 43 वर्षीय वक्ति, सूरतगढिया बाजार से 50 वर्षीय महिला व 18 वर्षीय उसका बेटा, अग्रसेन कॉलोनी से 16 वर्षीय किशोर, सिरसा से 31 वर्षीय युवक, गांव शेखों से 53 वर्षीय व्यक्ति, सिरसा से 38 वर्षीय युवक, सिरसा की एडीशनल मंडी से 23 वर्षीय युवक, गांव देसूजोधा से 60 वर्षीय बुजुर्ग, मंडी डबवाली से 43 वर्षीय व्यक्ति, सिरसा की नर्सरी कॉलोनी से 45 वर्षीय महिला समेत अन्य भी शामिल हैं।

जिनमें 9 संक्रमितों के ट्रेस नहीं होने की सूचना है। वहीं जजपा नेता अजय सिंह चौटाला भी संक्रमित मिले। एक्टिव मरीजों का आंकड़ा 57 तक पहुंच गया है। 3 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं, जबकि 45 को होम आइसोलेट किया है । संक्रमितों की ट्रेसिंग और संपर्क में आए परिजनों के सैंपल लेने को टीमें फील्ड में उतरी हैं।

डॉक्टर को बुखार की शिकायत

सिविल अस्पताल में बाल रोग विशेषज्ञ की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है । संबंधित डॉक्टर को बुखार की शिकायत हुई, तो कोरोना जांच करवाई थी । जबकि सैंपलिंग से एक दिन पहले डॉक्टर ओपीडी में ड्यूटीरत था। जहां इलाज के लिए आए छोटे बच्चों को देखा था। अब डॉक्टर के संपर्क में आए बच्चों व उनके परिजनों को स्वास्थ्य विभाग ट्रेस करेगा । उन पर निगरानी रखते हुए जांच करवाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...