गतका पार्टी ने दिखाए करतब:गांव में उत्साह के साथ निकाला नगर कीर्तन,

बड़ागुढ़ा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सिरसा। गांव भंगू में नगर कीर्तन में सिरोपा भेंट करके सम्मानित करते हुए। - Dainik Bhaskar
सिरसा। गांव भंगू में नगर कीर्तन में सिरोपा भेंट करके सम्मानित करते हुए।

सिखों के दसवें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश पर्व के उपलक्ष में गांव भंगू में उत्साह व उमंग के साथ नगर कीर्तन सजाया गया। श्री गुरु ग्रंथ साहिब की हजूरी में और पांच प्यारों की अगुवाई में नगर कीर्तन निकाला गया। पालकी साहिब को फूलों से बेहद सुंदर व आकर्षक तरीके से सजाया गया नगर कीर्तन के दौरान गुरुद्वारा साहिब के ग्रंथी बाबा जगदेव सिंह ने अरदास की। नगर कीर्तन गुरुद्वारा दर्शन दीदार साहिब से शुरू होकर गांव की विभिन्न गलियों मोहल्लों से होता हुए व्यायामशाला पहुंचा, व्यायामशाला में भारतीय किसान एकता अध्यक्ष लखविंदर सिंह औलख ने पांच प्यारों को सिरोपे भेंट किए उन्होंने कहा किसान आंदोलन फतेह में गांव भंगू की अहम् भूमिका रही है।

गुरुद्वारा कमेटी की ओर से लखविंदर सिंह को धार्मिक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया , उनके साथ आए महेंद्र सिंह ढिल्लों और लंगर कमेटी पंजुआना के सेवादारों कुलतार सिंह , रमन गिल, काका कंवर, व हरचरण कंवर को भी सम्मानित किया गया, नगर कीर्तन को लेकर गांव वालों में भारी उत्साह देखने को मिला जगह-जगह पांच प्यारों को सिरोपा पहनाकर भव्य स्वागत किया गया।

रास्ते में मिठाई, पकोड़े, दूध-चाय, बिस्कुट और फ्रुट आदि का लंगर लगाया गया माथा टेकने के बाद श्रद्धालुओं ने श्रद्धापूर्वक प्रसाद ग्रहण किया। नगर कीर्तन के दौरान गुरु ग्रंथ साहिब की पालकी के आगे श्रद्धालु झाड़ू लगाकर सफाई कर रहे थे और पालकी के साथ-साथ श्रद्धालु सतनाम वाहेगुरु का जाप करते हुए तथा जो बोले सो निहाल के जयकारे लगाते हुए साथ चल रहे थे नगर कीर्तन के दौरान रागी जत्थे द्वारा शब्द कीर्तन के मध्यम से गुरु गोविंद सिंह जी के जीवन शैली पर प्रकाश डाला, इस दौरान गतका पार्टी ने हैरतअंगेज करतब दिखाए।

खबरें और भी हैं...