8 पुलिस नाके लगाए:डेरा सच्चा सौदा में नामचर्चा आज

सिरसा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुरमीत सिंह की दिखाई जाएगी वीडियो रिकॉर्डिंग

डेरा सच्चा सौदा के संस्थापक शाह मस्ताना महाराज के जन्मदिवस पर शुक्रवार को डेरा में कार्यक्रम होगा । बाहर से अधिक संख्या में संगत आने की सूचना पर प्रशासन अलर्ट हो गया है । प्रशासन ने तीन ड्यूटी मजिस्ट्रेट के नेतृत्व में आठ स्पेशल नाके लगाए हैं । अर्धसैनिक बल की दो कंपनी भी तैनात रहेगी । शक के आधार पर वाहनों की जांंच भी होगी । इधर डेरा में नामचर्चा सुबह 11 बजे से 1 बजे तक होगी।

नामचर्चा में जरूरतमंदों को गर्म वस्त्र, जूते-जुराबे व राशन के साथ-साथ ब्लॉकों द्वारा बनाए गए मकानों की चाबियां पात्र परिवारों को सौंपी जाएंगी। नामचर्चा को लेकर विभिन्न समितियों के सेवादारों ने अपनी-अपनी ड्यूटियां संभाल ली है । इसके साथ ही साध-संगत की सुविधा को ध्यान में रखते हुए लंगर-भोजन, पानी, ट्रैफिक को सुचारू रखने के लिए प्रबंध किए गए हैं।

गुरमीत सिंह की दिखाई जाएगी वीडियो रिकॉर्डिंग

इस दौरान डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख डॉ. गुरमीत राम रहीम सिंह की वीडियो रिकॉर्डिंग सुनाई और दिखाई जाएगी । शाह मतस्ताना जी का जन्मदिन प्रत्येक साल गुरु पूर्णिमा के दिन मनाया जाता है। डेरा प्रमुख की गैरमौजूदगी में उसका परिवार प्रमुख रूप से इसमें हिस्सा लेता है। गौरतलब है कि शाह मस्ताना महाराज ने विक्रमी सम्वत 1948 (सन् 1891) को कार्तिक की पूर्णमासी को गांव कोटड़ा तहसील गंधेय रियासत कलायत बिलोचिस्तान (जो अब पाकिस्तान में है) में पिल्ला मल के घर जन्म लिया था।

खबरें और भी हैं...