पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग :नप व दमकल कर्मचारियों ने शुरू की दो दिवसीय हड़ताल

सिरसा16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

सर्व कर्मचारी संघ एवं अग्निशमन कर्मचारी संघ, संंबंधित सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के आह्वान पर दो दिवसीय हड़ताल सोमवार से नगर परिषद कार्यालय में शुरू की गई है। हड़ताल की अध्यक्षता नगर पालिका प्रधान नरेश कुमार व अग्निशमन कर्मचारी संघ के जिला प्रधान राजेश खिचड़ ने की। हड़ताल में नगर परिषद सिरसा व अग्निशमन सेवा सिरसा के कच्चे व पक्के कर्मचारियों ने अपनी जायज मांगों को लेकर बढ़ चढ़कर भाग लिया।

दमकल विभाग के जिला प्रधान राजेश खिचड़ ने कहा कि सरकार ने कर्मचारियों से हुए समझौते को तुरंत लागू नहीं किया तो मजबूरन कर्मचारियों को आंदोलन करना पड़ेगा। सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा के जिला प्रधान मदनलाल खोथ ने सभी हड़ताली कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार व सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के बीच हुए समझौते को लेकर कई बार सरकार से बातचीत की गई है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।  समझौते को लागू करवाने के लिए सरकार को चेताया।

ये हैं प्रमुख मांगें
कोरोना महामारी से मृत्यु होने पर कर्मचारी को 50 लाख रुपए की विशेष आर्थिक सहायता राशि व नौकरी दी जाए। पांच हजार रुपए जोखिम भत्ता दिया जाए। सभी कच्चे कर्मचारियों को 2 वर्ष के अनुभव के आधार पर पक्का किया जाए। ठेका प्रथा समाप्त कर सफाई कर्मचारियों, सीवरमैनों, फायर कर्मचारियों, तृतीय व चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को विभाग रोल पर रखने, छंटनी किए गए कर्मचारियों को ड्यूटी पर बहाल किया जाए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement