पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:बंसल कॉलाेनी में से नहीं उठ रहा कचरा बरसाती पानी की नहीं हो रही निकासी

सिरसा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिरसा। शहर की बंसल कॉलोनी में खाली प्लॉट में जमा बरसाती पानी और आसपास लगे कूड़े के ढेर। - Dainik Bhaskar
सिरसा। शहर की बंसल कॉलोनी में खाली प्लॉट में जमा बरसाती पानी और आसपास लगे कूड़े के ढेर।
  • खाली प्लाॅट में जमा पानी में पनप रहे मच्छर, लोगों ने की समाधान की मांग

शहर में कई सरकारी जगहों के पास कूड़े के ढेर और खाली प्लाटों में जमा बरसाती पानी से मच्छर व कीट पनपने लगे हैं। ऐसे में कई दिनों तक जमा बरसाती पानी से बदबू का आलम रहता है। जिससे आसपास के लोग परेशान हैं। लेकिन संबंधित अधिकारी सुध नहीं लेते हैं। 

शहर की बंसल कालोनी के लोगों के लिए कालेज प्राचार्य का पुराना आवासीय इलाका बरसात के बाद परेशानी का सबब बना है। गली वासियों कमलेश रानी, जयकिशन, विजय मोंगा, ज्ञानचंद, सूरजप्रकाश व हनुमान गोदारा ने बताया कि यह खाली प्लाॅट सड़क से नीचे होने की वजह से आसपास का बरसाती पानी एकत्रित होता है। 

इसकी निकासी की कोई व्यवस्था नहीं है और पानी कई दिनों तक ठहरा रहता है। जिसमें मक्खी, मच्छर व कीट पनपते हैं। इसके कारण आसपास के एरिया में बदबू का आलम है। इसके अलावा लोग कूड़ा-कर्कट भी इसी जगह फैंकने लगे हैं, जिससे कचरा के ढेर लगे रहते हैं। 

गंदगी के माहौल में लोगों का सांस लेना तक मुश्किल हो गया है। क्षेत्र वासियों ने बताया कि इस समस्या को लेकर कई बार शिकायत भी की है। लेकिन कोई समाधान नहीं निकला है। जबकि पिछले कई वर्षों से यह समस्या ज्यों की त्यों बनी है और बरसाती सीजन में जलभराव से बीमारियां फैलती हैं। इसलिए जिला प्रशासन से इसकी सुध लेने की गुहार कॉलोनी वासियों ने लगाई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें