पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छठ महापर्व:नहरों पर नहीं दिखेगी ज्यादा भीड़, घरों में मनाएंगे छठ महोत्सव

सिरसा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • खरीदारी के लिए बाजारों में दिखी भीड़, नहरों पर श्रद्धालुओं ने की साफ-सफाई, पुलिस कर्मचारी रहेंगे तैनात

सूर्य उपासना के महापर्व छठ की शुरूआत नहाए खाए के साथ शुरू हो चुका है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच हो रही छठ पूजा को लेकर छठ समितियों के लिए सरकार ने निर्देश जारी किए हैं। सरकार की ओर से छठ घाट कमेटियों को निर्देश दिए हैं कि घाट पर बुखार से ग्रसित व्यक्तियों को घाट पर नहीं जाने दिया जाएगा। मास्क का उपयोग करने और सोशल डिस्टेसिंग अपनाने पर भी जोर दिया गया है।

इस बार समितियां न तो जागरण करेंगी और न ही कोई बड़ा आयोजन। इस बार घाट पर सुरक्षा के इंतजाम भी किए गए हैं। करीब एक दर्जन से ज्यादा पुलिस कर्मचारी तैनात रहेंगे। गुरुवार को खरना शुरू हुआ। बुधवार से व्रतधारियों ने नहाया-खाय की रस्म निभाई और छठ महाव्रत का संकल्प लिया। 21 नवंबर को सूर्योदय के समय सूर्य को अर्घ्य दिया जाएगा। पूजा के बाद प्रसाद बांटकर छठ पूजा संपन्न होगी। कोरोना के चलते इस बार पूजा समितियों ने बैठक करके फैसला लिया है कि इस बार न तो कोई बड़ा कार्यक्रम होगा । श्रद्धालु अपने-अपने स्तर पर घरों में रहकर ही पूजा करेंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपका कोई भी काम प्लानिंग से करना तथा सकारात्मक सोच आपको नई दिशा प्रदान करेंगे। आध्यात्मिक कार्यों के प्रति भी आपका रुझान रहेगा। युवा वर्ग अपने भविष्य को लेकर गंभीर रहेंगे। दूसरों की अपेक्षा अ...

और पढ़ें