पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

डे-डोमिनेशन अभियान:डे डोमिनेशन के दौरान जांचे गए 1500 से अधिक वाहन, दीवाली तक बाजारों में रहेगी कड़ी सुरक्षा

सिरसा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस टीम की ओर से शनिवार को दिन भर डे-डोमिनेशन अभियान चलाया गया ।

जिला पुलिस की ओर से चलाए गए डे डोमिनेशन का नेतृत्व खुद एसपी भूपेंद्र सिंह कर रहे थे। इस दौरान जिलाभर में शक के आधार पर पुलिस की टीमों ने करीब 1500 वाहन रूकवाकर उनकी तलाशी ली। पुलिस ने गहनता से जांच पड़ताल की। दिनभर चलाए अभियान में 100 से अधिक चालान काटे गए जबकि 20 वाहन इंपाउंड किए गए हैं। इसके अलावा बाजारों की सुरक्षा बढा दी गई है। ट्रैफिक एसएचओ बहादुर सिंह ने बताया कि फेस्टीवल सीजन में अपराधियों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। जबकि ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर भी सख्त कार्रवाई होगी। दीवाली तक पुलिस का पूरा पहरा रहेगा।

सार्वजनिक स्थान पर मॉस्क लगाकर रखें, भीड़-भाड़ से बचें और एक-दूसरे से उचित दूरी बनाकर रखें: डीसी

डीसी रमेश चंद्र बिढाण ने कहा कि त्यौहारी सीजन शुरू हो गया है। शनिवार से नवरात्रे लग गए हैं। इसके बाद रामनवमी, दशहरा, दिवाली सहित अन्य महत्वपूर्ण त्यौहार आएंगे। इस प्रकार से यह त्यौहारी सीजन रहने वाला है, जिसके चलते सार्वजनिक स्थानों, बाजारों आदि में भीड़ होना स्वाभाविक है। इन सबके बीच हमें कोरोना से बचाव उपायों की पालना को नहीं भूलना है बल्कि और अधिक सतर्क रहना है। उन्होंने कहा कि त्यौहारों के चलते लोगों का बाजार में आवगमन अधिक बढ़ेगा, जिसके कारण कोरोना संक्रमण के फैलाव की आशंका भी रहेगी। आमजन को स्वयं का बचाव करते हुए संक्रमण के फैलाव को रोकना है। बाजार या सार्वजनिक जगह पर होने पर मुंह पर मॉस्क जरूर लगाकर रखें। जितना संभव हो सके भीड़-भाड़ से दूर रहें। एक-दूसरे से उचित दूरी बनाकर रखें। उन्होंने कहा कि यदि ईमानदारी से सभी मॉस्क व एक-दूसरे से दूरी के नियमों पालना करेंगे तो अवश्य ही संक्रमण नहीं फैलेगा और सभी का बचाव भी इसी में निहित है।

उपायुक्त ने कहा कि त्यौहारों का हमारे जीवन में बड़ा ही महत्व है। लेकिन कोरोना काल के बीच इन त्यौहारों को हमें कुछ सावधानियां व नियमों की पालना करते हुए मनाना है। त्यौहारों के अवसर पर लोग बाजारों में खरीददारी अधिक करते हैं, जिससे भीड़ बढना स्वाभाविक होता है। आमजन को स्वयं अपना बचाव करना है और भीड़-भाड़ नहीं करनी है। सामान खरीदते समय या कहीं पर भी सार्वजनिक स्थान पर खड़े हों, तो एक दूसरे से कम से कम दो गज की दूरी पर रहें। उन्होंने कहा कि मॉस्क लगाना नहीं भूलना है। जब तक इस बीमारी की दवाई नहीं आती है, तब तक मॉस्क इससे बचाव का अचूक उपाय है। इसलिए मॉस्क को तो अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना लें।मॉस्क लगाकर हम इस बीमारी से काफी हद तक बच सकते हैं।

पर्यावरण सरंक्षण में बनें सब सहयोगी

उपायुक्त ने कहा कि पर्यावरण का स्वच्छ होना हम सभी के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत ही जरूरी है। कोरोना काल में तो यह और भी अधिक जरूरी हो जाता है। जितना हमारा पर्यावरण स्वच्छ होगा, उतना ही हम शारीरिक व मानसिक रूप से स्वस्थ होंगे। पर्यावरण को स्वच्छ रखना किसी एक विशेष की आवश्यकता नहीं है, बल्कि यह सभी मानव जाति की सामूहिक जरूरत है। इसलिए सामूहिक योगदान से ही पर्यावरण सरंक्षण की दिशा में मजबूती के साथ आगे बढा जा सकता है। उन्होंने कहा कि किसान भाई पराली जलाने की बजाए इसका उचित प्रबंधन करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें