नारेबाजी / पेट्रोल- डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने जिलेभर में किया प्रदर्शन, कहा- दुनिया में तेल के दाम घट रहे और भारत में बढ़ रहे हैं

X

  • कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी, राष्ट्रपति के नाम नगराधीश को सौंपा ज्ञापन

दैनिक भास्कर

Jun 30, 2020, 04:00 AM IST

सिरसा. पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दामों के खिलाफ सोमवार को कांग्रेस और बसपा  कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आए। कार्यकर्ताओं ने अपना विरोध प्रकट कर केन्द्र सरकार से तेल के बढ़े हुए दामों को तुरंत प्रभाव से वापस लेने की मांग की। कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर अपना रोष जाहिर किया और राष्ट्रपति के नाम नगराधीश को ज्ञापन सौंपा। कार्यकर्ता सुबह 9 बजे बरनाला रोड स्थित बालभवन के पास एकत्रित हुए और धरना देकर बैठ गए।  

कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद सभी कार्यकर्ता प्रदर्शन करते हुए लघु सचिवालय के लिए रवाना हुए। यहां पर कार्यकर्ताओं व नेताओं ने प्रदर्शनकर नगराधीश को ज्ञापन सौंपा। कांग्रेसियों ने मोदी आया महंगाई लाया और भाजपा भगाओ देश बचाओ जैसे नारे लगाए। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता होशियारी लाल शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण इतिहास में पहली बार डीजल का दाम पेट्रोल से अधिक हो गया।  

केंद्र और राज्य सरकार मिलकर जनता से लगभग 300 परसेंट मुनाफा कमा रही है। जबकि जनता का रोजगार-व्यापार कोरोना महामारी में खत्म हो चुका है। पैट्रोल व डीजल को जीएसटी के दायरे मे लाने और मूल्यों को कम करने की मांग को भी उठाई गई। शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी ने हजारों लोगों की जान ले ली है। देश में बड़ी संख्या में लोग रोजगार से वंचित हुए, छोटे-मझोले उद्योग और खेती किसानी जबर्दस्त संकट के दौर से गुजर रहे हैं। देश में रोज आत्महत्याओं की खबरें आ रही हैं।

  देश की जनता जब इन संकटकालीन परिस्थितियों से गुजर रही हो तो ऐसे समय सरकार द्वारा पैट्रोल और डीजल की कीमतों में की गई यह मूल्य वृद्धि उनके जीवन को और संकट में डाल देगी।  पूर्व सांसद चरणजीत सिंह रोड़ी ने कहा कि अब तो कार, स्कूटर, मोटरसाइकिल से चलाना मुश्किल हो गया है।  इस मौके पर  विधायक शीशपाल, पूर्व विधायक भरत सिंह, प्रवक्ता आनंद बियाणी, विनीत कंबोज, लादूराम पूनिया, सुरजीत भावदीन, पाला सिंह कंबोज, उर्मिल भारद्वाज, चंदन गाबा, तिलकराज चंदेल, सुभाष जाेधापुरिया, संगीत कुमार मौजूद थे।

बसपा कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी, सौंपा ज्ञापन
बसपा ने डीजल व पैट्रोल के दामों में हो रही लगातार बढ़ौतरी व अन्य महंगाई को कम लेकर लघु सचिवालय में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मांग को लेकर राज्यपाल के नाम सिटीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में प्रधान भूषण लाल बरोड़, भाली राम, कुलवंत, राम प्रसाद, गुरदीप सिंह, जसवंत सिंह, प्रदीप, मुकेश कुमार, सुरेंद्र ने बताया कि दुनिया के बाजार में पेट्रोल पदार्थों की कीमतें गिर रही हैं तो यहां देश व प्रदेश में लगातार डीजल-पैट्रोल की कीमतें सरकार द्वारा दिन-प्रतिदिन बढ़ाई जा रही हैं। देश की आजादी के बाद पहली बार डीजल के दाम पैट्रोल से भी ज्यादा हो गए हैं। जिसकी वजह से यहां चौ तरफ महंगाई बढ़ रही है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना