पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सिरसा:भविष्य में जीवन रक्षा के लिए पौधरोपण जरूरी : डॉ. राजेश

सिरसा3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूर्व छात्र अमन ने कॉलेज परिसर में लगाए 51 पौधे

भविष्य में आने वाली पीढ़ियों की जीवन रक्षा के लिए पौधरोपण को अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाएं और आने वाली पीढ़ियों को जीवनदान दे सके। यह बात राजकीय महिला कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजेश मेहता ने कॉलेज परिसर में राजकीय नेशनल कॉलेज के पूर्व छात्र अमन हांडा ने कॉलेज में पौधरोपण उपरांत कहीं। कॉलेज के स्टाफ सचिव डॉ. केके डूडी ने बताया कि अमन होंडा राजकीय नेशनल कॉलेज के पूर्व छात्र रहे हैं जो आजकल चंडीगढ़ में निवास करते हैं।

वे आज अपने मित्र लखा सिंह समाज सेवक, रानियां के साथ राजकीय महिला कॉलेज में 51 पौधे लेकर आए और परिसर में पौधारोपण करने की इच्छा प्रकट की तो कॉलेज के प्राचार्य डॉ. राजेश मेहता ने तुरंत उनको इस बात की सहमति प्रकट करते हुए कहा कि प्रत्येक परिवार को अपने घर में, प्रत्येक व्यक्ति को अपने जन्मदिवस, शादी की सालगिरह, अपने बच्चों के जन्मदिन दिवस पर पौधारोपण करना चाहिए, ताकि अपने घर का वातावरण खुशनुमा बना रहे और हम पर्यावरण संरक्षण में अपनी महती भूमिका अदा कर सकें।

इस अवसर पर कॉलेज के स्टाफ सचिव डॉ. केके डूडी ने कहा कि महामारी और प्रदूषण की रोकथाम के लिए प्रत्येक व्यक्ति को पौधारोपण करना अपने जीवन का अभिन्न अंग बनाना चाहिए। अमन होंडा के साथ आए उनके मित्र लक्खा सिंह ने भी कॉलेज परिवार में हर संभव सहायता, हर समय देने की बात कही और यह भी कहा कि जब भी आप हमें कॉलेज में किसी भी सेवा के लिए याद करेंगे, हम पीछे नहीं रहेंगे।

कॉलेज प्रांगण में किस-किस प्रकार के पौधे चाहिए। वे उन्हें हर समय पौधे उपलब्ध कराने के लिए कॉलेज परिवार के साथ सेवा करने के लिए तैयार रहेंगे। क्योंकि राजकीय महिला कॉलेज में पूरे जिले की अपनी बेटियां शिक्षा ग्रहण कर रही हैं और यह कॉलेज पूरे जिले में ही नहीं पूरे प्रांत में इस महिला कॉलेज का नाम है। इसलिए मेरे मित्र अमन हांडा ने चंडीगढ़ से यहां पहुंच कर 51 पौधे कॉलेज परिसर में रोपित करने की इच्छा प्रकट की।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें