पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाब में भ्रूण लिंग जांच के नाम पर ठगी:एलईडी पर पहले से रिकाॅर्ड वीडियो दिखाकर बताते थे लड़का-लड़की

सिरसा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सिरसा की टीम ने छापेमारी कर गिरोह को दबोचा, फर्जी डॉक्टर सहित तीन पर केस दर्ज

पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में डॉक्टर नाथ नर्सिंग होम पर सिरसा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी कर भ्रूणलिंग जांच के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह काे पकड़ा है, जो पहले से रिकॉर्ड वीडियो दिखाकर लड़का-लड़की बता देते थे।

सिरसा की टीम के इंचार्ज डॉ. बुधराम ने बताया कि फर्जी अल्ट्रासाउंड कर पहले से रिकॉर्ड वीडियो एलईडी स्क्रीन पर दिखाकर भ्रूणलिंग जांच के नाम पर रुपए ऐंठने का जुर्म क्लीिनक संचालक महिला डॉक्टर ने लिखित में कबूल किया है। उसने बताया है कि ग्राहक को भरोसा दिलाने के लिए यह वीडियो दिखाया जाता था और मोटा पैसा कमाने के लालच में यह सब करती थी।

गिरोह की सरगना दलाल पटियाला निवासी सोनिया बंसल, जिसने 38 हजार रुपए में सौदा किया था और 20 हजार रुपए गूगल पे कराया था। उसकी साथी परमजीत कौर निवासी फतेहगढ़ ने 14 हजार रुपए की नकद राशि लेकर बोगस ग्राहक को क्लीनिक तक पहुंचाया था।

उसके अलावा पंजाब के फतेहगढ़ में डॉ. नाथ नर्सिंग होम चलाने वाली क्लीनिक की डॉ. नीतिका के खिलाफ पीसीपीएनडीटी व आईपीसी एक्ट के तहत केस दर्ज कराया है। टीम ने मौके से लैपटॉप, फोटो स्टॉक (गर्भ में बच्चे की धड़कन जांच का यंत्र), जैली, पीवीआर व बरामद नोट सील करके पुलिस को सौंपे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें