पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनशन:पीटीआई का धरना 15वें दिन भी जारी,5 शिक्षक क्रमिक अनशन पर रहे

सिरसा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नौकरी पर वापस लेने की मांग को लेकर क्रमिक अनशन पर बैठे पीटीआई शिक्षकों का धरना 15वें दिन जारी रहा। इस दौरान 5 शिक्षक क्रमिक अनशन पर रहे। धरने को विभिन्न राजनीतिक दलों व सामाजिक संगठनों ने समर्थन दिया। 15वें दिन क्रमिक अनशन की अध्यक्षता राज्य संघर्ष समिति के प्रधान धर्मेंद्र पहलवान ने की। 

क्रमिक अनशन पर यशपाल, गगन, सुंदर, सरोज रानी, सुमन रानी बैठे। धरने का कर्मचारी संगठनों के अलावा विधायकों व कांग्रेस नेताओं ने समर्थन दिया। इसके पश्चात शारीरिक शिक्षकों ने बाढड़ा की विधायक नैना चौटाला का लघुसचिवालय में पुतला फूंका। धरने दौरान सभी पीटीआई शिक्षकों थालियां बजाकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। धरने को संबोधित करते हुए एकजुट कांग्रेसी नेताओं ने कहा कि सरकार ने पीटीआई का रोजगार छीनकर अपना असली चेहरा दिखा दिया है।

बेरोजगारों को रोजगार देने की बजाए पक्के कर्मचारियों को निकालना निंदनीय है। विधायक ने कहा कि सरकार के चाहिए कि जल्दी से जल्दी विधानसभा का सत्र बुलाकर पीटीआई के पक्ष में अध्यादेश जारी किया जाए, ताकि शारीरिक शिक्षकों का रोजगार बच सके। इस मौके पर पूर्व विधायक भरत सिंह बैनीवाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता होशियारी लाल शर्मा, प्रवक्ता आनंद बियाणी ने भी संबोधित कया।

बाढ़ड़ा विधायक नैना चौटाला का फूंका पुतला
शारीरिक शिक्षकों द्वारा नौकरी बहाली को लेकर पूरे प्रदेश में धरना दिया जा रहा है। लेकिन बाढड़ा विधायक नैना चौटाला ने पीटीआई अध्यापकों की बात न सुनने के विरोध में गुस्साए पीटीआई शिक्षकों ने लघुसचिवालय के गेट के समक्ष पुतला फूंका और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

ग्राम पंचायतें उतरीं समर्थन में
पीटीआई शिक्षकों के धरने को समर्थन देने के लिए जिलेभर से पंचायतें समर्थन देने के लिए पहुंच रही हैं। 15वें दिन धरने को ग्राम पंचायत नथौर से सरपंच सुलोचना, शक्कर मंदौरी सरपंच सुरेंद्र सहारन, दरियावाला ब्लाक रानियां, खंड नाथूसरी चोपटा सरपंच सरोज बाला, डिंग मंडी के अलावा बसपा नेता व कार्यकर्ता, हेल्थ वर्करों ने समर्थन दिया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज किसी समाज सेवी संस्था अथवा किसी प्रिय मित्र की सहायता में समय व्यतीत होगा। धार्मिक तथा आध्यात्मिक कामों में भी आपकी रुचि रहेगी। युवा वर्ग अपनी मेहनत के अनुरूप शुभ परिणाम हासिल करेंगे। तथा ...

और पढ़ें