पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान:जिले में आज शुरू होगा पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान,717 बूथ बनाए

सिरसा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शेखूपुरिया गांव में विद्यार्थियों ने निकाली जागरूकता रैली

स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान चलाया जाएगा। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. बालेश बांसल ने शनिवार को इस संबंध में तैयारियां की समीक्षा की और सभी टीमों को निर्देश भी जारी किए।

उन्होंने बताया कि रविवार को चलने वाले अभियान को लेकर जिला भर में 717 बूथ, 44 ट्रांजिट टीम एवं 158 मोबाइल टीम बनाई गई है। इस दौरान एक लाख 49 हजार 356 बच्चों को पोलियों की खुराक पिलाई जाएगी। इस कार्य को सुचारू रूप से करने के लिए 156 सुपरवाइजर व 3028 वैक्सीनेशन बूथ मैंबर लगाये गए हैं। रविवार को बूथ पर सुबह 9 से शाम 4 बजे तक अभियान चलेगा। जो बच्चे रह जाएंगे, उनके लिए सोमवार और मंगलवार को डोर-टू-डोर अभियान चलाकर दवा पिलाई जाएगी। टीमें घर-घर जाकर दवा पिलाएंगी।

रविवार को शुरू होने वाले पल्स पोलियो अभियान से पहले शनिवार को गांव शेखूपुरिया में जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। स्काउट मास्टर नरेश ग्रोवर के निर्देशन में राजकीय उच्च विद्यालय के विद्यार्थियों ने जागरूकता रैली निकाली। रैली को नरेश ग्रोवर ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

0-5 साल के बच्चाें को दिया जाएगी खुराक

रविवार को विभाग की ओर से पल्स पोलियो प्रतिरक्षण अभियान चलाया जाएगा। इसकी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सभी टीमों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं और रविवार को सुबह 9 बजे अभियान शुरू कर दिया जाएगा। सभी आमजन को अपने 5 वर्ष तक के बच्चों को दवा पिलाने के लिए उन्हें बूथ पर ले जाना चाहिए।'' -डॉ. कृष्ण कुमार, सिविल सर्जन, सिरसा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें