सिरसा में पंजाब बॉर्डर पर नाकाबंदी:पैसों और ड्रग्स की सप्लाई पर शिकंजा कसने की तैयारी, CCTV के साथ अर्धसैनिक बलों की तैनाती

सिरसा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में विधानसभा चुनाव को देखते हुए हरियाणा बॉर्डर पर पंजाब पुलिस ने नाकाबंदी कर दी है। नाके से गुजरने वाले वाहनों में सवार लोगों और इसमें रखे सामान की चैकिंग हो रही है। पुलिस के साथ RPF के जवान भी इस प्रयास में हैं कि कोई अवांछित तत्व पंजाब में घुसकर चुनावी माहौल खराब न करें। इसके लिए दिन रात चैकिंग अभियान चलाया जा रहा है। हरियाणा से पंजाब में जाने वाले हर वाहन के नंबर नोट हो रहे हैं। यहां CCTV भी लगाए जा रहे हैं।

सिरसा बॉर्डर पर वाहनों की जांच के साथ पूछताछ करती पंजाब पुलिस।
सिरसा बॉर्डर पर वाहनों की जांच के साथ पूछताछ करती पंजाब पुलिस।

सिरसा के मुसाहिबवाला गांव के नजदीक पंजाब के बॉर्डर पर चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा बढ़ाई गई है। बॉर्डर पर पंजाब पुलिस के जवानों के साथ साथ अर्ध सैनिक बलों के जवानों को भी तैनात किया गया है। हरियाणा के सिरसा से पंजाब जाने वाले वाहनों की गहनता से जांच हो रही है। जांच पड़ताल के बाद ही वाहनों को पंजाब में जाने दिया जा रहा है। इसी के साथ नाकों पर CCTV लगाने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर तैनात अर्ध सैनिक बलों के जवान।
हरियाणा-पंजाब बॉर्डर पर तैनात अर्ध सैनिक बलों के जवान।

चुनाव में गड़बड़ी रोकने की कवायद
पंजाब में फरवरी में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर जहां सभी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है, वहीं चुनाव को शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए पुलिस भी पूरी तरह से मुस्तैद दिखाई दे रही है। पंजाब के साथ लगते हरियाणा के सिरसा बॉर्डर पर पंजाब पुलिस ने कड़ा पहरा लगा दिया है, ताकि कोई शरारती तत्व पंजाब में दाखिल होकर चुनाव के माहौल को खराब नहीं कर सके।

सिरसा बॉर्डर पर हरियाणा से पंजाब जाने वाले वाहनों की तलाशी लेती पुलिस।
सिरसा बॉर्डर पर हरियाणा से पंजाब जाने वाले वाहनों की तलाशी लेती पुलिस।

असामाजिक तत्वों पर नजर
पंजाब के सरदूलगढ़ थाना प्रभारी बेअंत कौर ने बताया कि पंजाब विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पंजाब के सरदूलगढ़ के पास गांव झंडाकलां में हरियाणा पंजाब बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा से पंजाब जाने वाले सभी वाहनों की गहनता से जांच की जा रही है ताकि हरियाणा से पंजाब में कोई भी व्यक्ति चुनावों के मद्देनजर शराब, ड्रग्स या पैसा न सप्लाई कर सके। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी होती है तो वे उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

खबरें और भी हैं...