छापेमारी:क्वाॅलिटी कंट्रोल ऑफिसर की टीम ने दुकान को सील करके दुकानदार को थमाया शोकॉज नोटिस

सिरसा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अनाज मंडी में कैमिकल की दुकान सील करते हुए। - Dainik Bhaskar
अनाज मंडी में कैमिकल की दुकान सील करते हुए।
  • शहर की अनाज मंडी स्थित पेस्टिसाइड पर डीएपी के ज्यादा दाम वसूलने पर टीम ने भरवाए सेंपल

शिकायत मिलने पर जांच के लिए पहुंची टीम

शहर की अनाज मंडी में स्थित पेस्टिसाइड पर किसानों से डीएपी खाद के एमएसपी से ज्यादा दाम वसूले जाने की शिकायत पर गुरुवार शाम छापेमारी की। जांच को पहुंची क्वालिटी कंट्रोल ऑफिसर डॉ सुखदेव सिंह की टीम ने दुकान से खाद के दो सैंपल भरवाए। पूरा माल स्टॉक किया गया। वहीं दुकान को सील कर दिया गया है, जबकि दुकानदार को शोकॉज नोटिस जारी किया है, जिसका शुक्रवार सुबह तक जवाब देना होगा। अन्यथा विभागीय कार्यवाही की जाएगी।

गांव झिड़ी के एक किसान गुरदीप सिंह ने शिकायत दी कि अनाज मंडी स्थित वायो केमिकल दुकान से उसने डीएपी खाद के 10 थैले खरीदे। दुकानदार ने उससे 160 रुपये से प्रति बेग ज्यादा वसूले। जिसकी सूचना पहले आंदोलनरत किसानों को दी। तुरंत किसान नेता प्रहलाद सिंह भारूखेड़ा के नेतृत्व में दुकान के बाहर एकत्रित हो गए। जहां दुकानदार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

मामले की सूचना जिला कृषि अधिकार बाबूलाल को दी। सूचना पर जब विभागीय टीम दुकान पर पहुंची तो देखा कि दुकान के अंदर कई कंपनी के डीएपी और यूरिया था। जिला क्यूसीआई डॉ सुखदेव सिंह ने बताया कि किसान की शिकायत टीम ने छापेमारी की। दुकान से डीएपी खाद के दो सेंपल लिए गए हैं। माल स्टॉक करके दुकान को सील कर दिया गया है।

इसके अलावा दुकानदार को कारण बताओ नोटिस जारी किया है, की आखिर उसने एमएसपी से ज़्यादा दाम किसान से क्यों वसूले। उधर शिकायतकर्ता किसान को बुलाया है, उक्त किसान दुकानदार के खिलाफ अपने सबूत पेश करेगा। जिसके बाद आगामी कार्यवाइ अमल में लाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...