मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता कार्यक्रम:दिव्यांगों के लिए रैंप, व्हील चेयर का किया जाएगा प्रबंध

सिरसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अतिरिक्त उपायुक्त सुशील कुमार के मार्गदर्शन में ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता (स्वीप) कार्यक्रम तेजी से चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में नाथूसरी कलां, रामपुरा ढिल्लो, गिगोराणी, कुम्हारिया, खेड़ी, राजपुरा सहानी, हंजीरा, कागदाना में आमजन को व स्कूली बच्चों को मतदाता का महत्व बताया।

अतिरिक्त उपायुक्त सुशील कुमार ने कहा कि लोकतंत्र में मतदान बहुत ही महत्वपूर्ण प्रक्रिया है और मजबूत लोकतंत्र के लिए प्रत्येक व्यक्ति का मतदान प्रक्रिया में भाग लेना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि ऐलनाबाद उप चुनाव 30 अक्तूबर को होने निश्चित हुए हैं और इस दिन मतदान प्रक्रिया प्रात: सात बजे से सांय छह बजे तक होगी। इसलिए सभी पात्र नागरिक अपने-अपने मतदान केंद्र में पहुंच कर मताधिकार का प्रयोग करें।

उन्होंने मतदाताओं को प्रेरित करते हुए कहा कि मतदान प्रक्रिया में दिव्यांगजनों की भी शत प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन द्वारा सभी बूथों पर रैंप, व्हील चेयर जैसी सुविधाओं का प्रबंध किया गया है ताकि दिव्यांग मतदाता भी अपने मताधिकार का प्रयोग बिना किसी बाधा व असुविधा के कर सके।

खबरें और भी हैं...